Advertisment

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 से खुलेंगे विश्व कप 2023 के रास्ते, दूर करनी होंगी से कमियां

Asia Cup 2023 : 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. जहां, भारतीय टीम पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलेगी.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 will help team india to win world cup 2023

asia cup 2023 will help team india to win world cup 2023( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2023 : 30 अगस्त से एशिया कप 2023 की शुरुआत होने वाली है. जहां, भारतीय टीम पहला मुकाबला 2 सितंबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ खेलेगी. इस टूर्नामेंट के लिए बीसीसीआई ने 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. मगर, इस स्क्वाड में कुछ ऐसे नाम भी शामिल हैं, जिन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका मिलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. जैसा आप जानते हैं कि इस साल विश्व कप 2023 भी है तो टीमें अपनी पूरी कोशिश करेंगी कि अपनी कमजोरियों को ताकत बनाकर विश्व कप 2023 की तैयारी की जाए. इसलिए आपको बताते हैं कि भारत को किन कमजोरियों पर काम करने की जरूरत है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: भारत का Chandrayaan-3 सफल, अब World Cup 2023 भी जीतेगा भारत, Mumbai Indians ने बताया कैसा बन रहा संयोग

टीम को ओपनिंग में दिखाना होगा दम

भारतीय टीम को ओपनिंग में अपना जलवा बिखेरना ही होगा. रोहित के साथ इस समय गिल ओपन करके हुए दिखने वाले हैं. नई जोड़ी है. पर दोनो को अनुभव में कोई कमी नहीं है. इसलिए अगर एशिया कप में टीम मजबूती के साथ ओपनिंग कर लेती है तो फिर विश्व कप के लिए भी राह आसान हो जाएगी. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup के लिए टीम इंडिया को तैयार करेगा धोनी का ये बॉलर, CSK को बना चुका है चैंपियन

स्पिनर्स को पानी होगी पुरानी लय

स्पिनर्स की बात करें तो पिछले कुछ समय से स्पिन गेंदबाजी कमजोर दिखाई दी है. विश्व कप 2023 भारत में है तो फिर स्पिनर्स के ऊपर ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी कि टीम के लिए अहम मौकों पर विकेट लेते हुए नजर आएं. अगर ऐसा नहीं हो पाया तो टीम के लिए समस्या खड़ी हो सकती है. 

Advertisment

ऑलराउंडर के ऊपर होगी जिम्मेदारी

ऑलराउंडर किसी भी टीम के वो हथियार होते हैं जो जीत में टीम के लिए अहम प्लेयर बनते हैं. इसलिए ना सिर्फ एशिया कप के लिए बल्कि विश्व कप 2023 के लिए भी टीम को आगे ले जाने के लिए हार्दिक के साथ जडेजा को जिम्मेदारी संभालनी होगी.

Source : Sports Desk

asia-cup-news asia-cup-2023 Tilak Varma asia cup 2023 latest update IND vs PAK Team India
Advertisment
Advertisment