Advertisment

Asia Cup 2023: वर्ल्ड कप के लिए आज का दिन है अहम, हो रहा है तारीखों का ऐलान

Asia Cup Schedule 2023: आज का दिन विश्व क्रिकेट के साथ एशिया कप के लिए बड़ा है. क्योंकि आज एशिया कप के लिए कार्यक्रम घोषित हो रहा है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
asia cup 2023 world cup 2023 asia teams india vs pakistan

asia cup 2023 world cup 2023 asia teams india vs pakistan( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup Schedule 2023: विश्व क्रिकेट और एशिया क्रिकेट के लिए आज बड़ा दिन साबित हो सकता है. वह इसलिए क्योंकि आज एशिया कप का कार्यक्रम घोषित किया जा रहा है. शाम 7:45 बजे एशिया कप के सारे मैचों के बारे में पता चल जाएगा कि कौन सी टीम किस दिन किस से भिड़ने जा रही है. अब आप सोच रहे होंगे कि एशिया कप का कार्यक्रम घोषित हो रहा है लेकिन हमने विश्व क्रिकेट क्यों बताया, वह इसलिए क्योंकि वर्ल्ड कप से पहले एक एशिया कप ही ऐसा टूर्नामेंट है जो एशिया में हो रहा है. और सभी एशियाई कंट्री के लिए तैयारी का एक जरिया है. तो इसलिए जो भी देश अच्छी तैयारी इस टूर्नामेंट में कर सकेगी उसके लिए एशिया कप वर्ल्ड कप के लिए वरदान साबित होगा.

Advertisment

ये भी पढ़ें : 'मेरा कोई दोस्त नहीं है...' बहुत दुखी हैं Prithvi Shaw, पूरी कहानी पढ़ आ जाएंगे आंसू

फैंस कर रहे हैं इस मुकाबले का इंतजार

सभी फैंस की नजर भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले पर ही टिकी होगी. क्योंकि विश्व कप या फिर एशिया कप ये दो ही वो मौके हैं जब भारत और पाकिस्तान की टीम एक दूसरे के आमने-सामने आती है. फैंस इस मुकाबले के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. 

Advertisment

सभी टीमों के लिए एशिया कप है अहम

वहीं भारत की बात करें तो साल 2023 भारतीय क्रिकेट के लिए अहम होने जा रहा है. क्योंकि इस साल भारत को एशिया कप के साथ वनडे का वर्ल्ड कप भी खेलना है. हालांकि टीम इंडिया टेस्ट चैंपियनशिप में तो जीत नहीं सकी लेकिन आने वाले 2 बड़े टूर्नामेंट में अपनी धाक जमाना चाहेगी. विश्व कप के लिहाज से एशिया कप काफी अहम माना जा रहा है. क्योंकि इस बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. इसलिए एशिया की टीमें इस फॉर्मेट पर राजी हुई हैं जिससे विश्वकप की तैयारी हो सके.

Asia Cup 2023 Fixtures asia-cup-2023 asia cup 2023 schedule Indian Cricket team IND vs PAK
Advertisment
Advertisment