Advertisment

IND vs PAK: बस ये काम कर ले टीम, पाकिस्तान को हराना है फिर तय

IND vs PAK Asia Cup 2023: ये काम करते ही टीम इंडिया पाकिस्तान को आसानी से हरा सकती है.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs pak asia cup 2023 rohit sharma and gill is going to rock

ind vs pak asia cup 2023 rohit sharma and gill is going to rock ( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच में मुकाबला शुरू हो चुका है. भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना था. मौसम को देखते हुए ये फैसला ठीक है. क्योंकि बाद में डीएलएस अपनी अहम भूमिका निभा सकता है. अब सब कुछ टीम इंडिया के कप्तान रोहित और गिल के ऊपर निर्भर करता है कि किस तरह से वो टीम इंडिया को शुरूआत दिलाते हैं. अगर दोनो ही 10 ओवर तक टिक जाते हैं तो फिर टीम इंडिया के जीत के चांस बढ़ जाएंगे. लेकिन एक काम और टीम को इसके साथ करना होगा.

Advertisment

पहले 5 ओवर हैं अहम

टीम के लिए पहले 5 ओवर काफी अहम हैं. पिच रिपोर्ट में भी बता चुके हैं कि शुरू में तेज गेंदबाजों को मदद मिलती हुई दिखाई देगी. हालांकि इसके बाद से बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा. इसलिए दोनो ही खिलाड़ियों को पहलो पांच ओवर आराम से बल्लेबाजी करना जरूरी है. रन भले ही कम आएं.

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण कैंसिल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो किसे होगा फायदा? क्या है नियम

Advertisment

पल्लेकेले में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन है. अब तक  इस मैदान पर भारतीय टीम ने 3 वनडे मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत हासिल की है. एक बार पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जीत हासिल की, जबकि 2 बार टारगेट को चेज करते हुए टीम इंडिया ने बाजी मारी.

IND vs PAK हेड टू हेड

Advertisment

एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. भारतीय फैंस को ये जानकर बहुत खुशी होगी की टीम इंडिया पिछले 6 सालों से पाकिस्तान से वनडे फॉर्मेट में नहीं हारी है. ऐसे में 50 ओवर में खेले गए एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के हेड टू हेड पर गौर करें, तो वनडे एशिया कप में IND vs PAK की टीमें 13 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें से 7 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 5 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है

Source : Sports Desk

india-vs-pakistan-asia-cup-2023-playing-11 india-vs-pakistan-playing-11-2023 india-playing-11-for-asia-cup-2023 india-vs-pakistan-asia-cup-2023 IND vs PAK
Advertisment
Advertisment