logo-image
लोकसभा चुनाव

Virat Kohli और Rohit Sharma को शाहीन अफरीदी के खिलाफ श्रीलंका के स्कूल बस के ड्राइवर सेनेविरत्ने ने किया है तैयार

IND vs PAK: विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत भारतीय बल्लेबाजों में बदलाव का श्रेय नुवान सेनेविरत्ने को दिया जा रहा है. लेकिन नुवान सेनेविरत्ने हैं कौन? आप नुवान सेनेविरत्ने के बारे में कितना जानते हैं?

Updated on: 11 Sep 2023, 10:01 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Asia Cup 2023 : भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई और सिर्फ 2 विकेट पर 356 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया. विराट कोहली और केएल राहुल ने शानदार शतक जड़ा. वहीं भारत के दोनों ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भी शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. भारत के चारों खिलाड़ियों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को बिलकुल नहीं बख्शा, लेकिन वह जब ग्रुप स्टेज के मुकाबले में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत हुई थी तो Team India के बल्लेबाज पाकिस्तानी गेंदबाजों के सामने संघर्ष करते नजर आए थे. खासकर, शाहीन अफरीदी के खिलाफ. लेकिन सुपर-4 के मैच में भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से बदले हुए नजर आए.

नुवान सेनेविरत्ने ने बदली भारतीय बल्लेबाजों की किस्मत!

बता दें कि Asia Cup 2023 के लिए विराट कोहली और रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया के बल्लेबाजों को नुवान सेनेविरत्ने ने नेट्स पर जमकर प्रैक्टिस करवाया है. लेकिन ये नुवान सेनेविरत्ने हैं कौन? चलिए जानते हैं. दरअसल, नुवान सेनेविरत्ने श्रीलंका के रहने वाले हैं, वह भारतीय बल्लेबाजों को नेट्स सेशन में थ्रोडाउन के जरिए प्रैक्टिस करवाते हैं. ऐसा माना जाता है कि नेट्स सेशन में नुवान सेनेविरत्ने के सटीक लेफ्ट आर्म एंगल का भारतीय बल्लेबाजों का खूब फायदा मिला. इस कारण पाकिस्तान के खिलाफ सुपर-4 राउंड मुकाबले में Team India के बल्लेबाजों ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को काफी आसानी से खेला.

यह भी पढ़ें: Virat Kohli Century: विराट कोहली के शतक पर वाइफ अनुष्का शर्मा ने दिया ऐसा रिएक्शन कि हो गया वायरल, देखें फोटो

नुवान सेनेविरत्ने के लिए विराट कोहली ने की सिफारिश

रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने Virat Kohli की सिफारिश पर नुवान सेनेविरत्ने को नेट्स सेशन में थ्रोडाउन का जिम्मा सौंपा. नुवान सेनेविरत्ने ने विराट कोहली को अपनी मेहनत से खासा प्रभावित किया था. जिसके बाद विराट कोहली ने BCCI से सिफारिश की. हालांकि, नुवान सेनेविरत्ने का सफर मुश्किलों से भरा रहा है. इससे पहले नुवान सेनेविरत्ने श्रीलंका में स्कूल बस चलाने का काम करते थे. लेकिन उन्होंने मेहनत के दम पर अपनी किस्मत को बदली है.