Advertisment

IND vs PAK: टीम ने किया ऐसा काम, बारिश भी नहीं रोक सकती जीत!

IND vs PAK Rain Stopped Match: मैच में बारिश शुरू हो गई है. उम्मीद करते हैं कि ज्यादा देर तक बारिश खलल ना डाले.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
ind vs pak rain stopped the match but toss will help team india to win

ind vs pak rain stopped the match but toss will help team india to win( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK Rain Stopped Match: भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप में मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में हो रहा है. लगभग 1 साल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने हैं. मुकाबले में टॉस हो चुका है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना है. उम्मीद करते हैं कि पूरा मुकाबला देखने के लिए मिले. ले्किन मुकाबला बारिश की वजह से रूक चुका है. अब एक बार फिर से सभी फैंस घबरा रहे हैं कि बारिश नहीं रुकी तो क्या होगा. चलिए आपको बताते हैं कि बारिश होने की कंडीशन में किस टीम को मिलेगा फायदा.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पल्लेकेले में रोहित शर्मा-जसप्रीत बुमराह के आंकड़े देख पाकिस्तान के उड़ जाएंगे होश!

टीम ने टॉस जीतकर की अपनी स्थिति मजबूत

भारत टॉस जीतकर थोड़ा मजबूती में आ गया है. वो इसलिए क्योंकि बारिश के समय पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम को फायदा मिलता है. डीएलएस का फायदा पहले वाली टीम को मिलता ही है. इसलिए भारतीय फैंस को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है.

Advertisment

अगर बारिश दूसरी पारी में आए तब...

वहीं अगर दूसरी पारी की बात करें तो टीम के ओवर 20 तक हो जानें चाहिए, तभी जाकर मैच का रिजल्ट सामने आ सकता है. क्योंकि इसके बाद डकवर्थ लुइस नियम लग जाएगा. इसके लिए किसी भी मैच में कम से कम 20 ओवर तक होने जरूरी है.

अगर मुकाबला रद्द हुआ तो फिर...

Advertisment

मान लीजिए बारिश की वजह से मैच का रिजल्ट सामने नहीं आ पाता है तो फिर दोनों ही टीमों के बीच में बराबर-बराबर अंक बांट दिए जाएंगे. लेकिन हम सभी फैंस इस मुकाबले के लिए कम से कम एक साल का इंतजार करते हैं तो ऐसा नहीं होना चाहिए. पूरा मुकाबला हो तभी जाकर असली मजा आ पाएगा.

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच पर बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों को ही मदद मिल सकती है. इस पिच पर नई गेंद से तेज गेंदबाजों को स्विंग और उछाल मिलती है. ऐसे में मैच के शुरुआती ओवर्स में सलामी बल्लेबाजों को सम्भल कर खेलना होगा. इस पिच पर जैसे जैसे गेंद पुरानी होती जाएगी बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान हो जाएगा. वहीं स्पिनर्स को भी मिडिल ओवर्स में मदद मिल सकती है.

Advertisment

Source : Sports Desk

pallekele-international-cricket-stadium india-vs-pakistan-asia-cup-2023-playing-11 india-vs-pakistan-playing-11-2023 india-vs-pakistan-asia-cup-2023 ind vs pak india playing 11 for asia cup 2023
Advertisment
Advertisment