Advertisment

IND vs PAK Toss Update: पाकिस्तान ने जीता टॉस, पहले गेंदबाजी का फैसला

IND vs PAK Toss Update: एशिया कप के सुपर 4 में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो रहा है. मुकाबले में टॉस हो गया है.

author-image
Shubham Upadhyay
एडिट
New Update
ind vs pak toss update in hindi asia cup 2023 super 4 match

ind vs pak toss update in hindi asia cup 2023 super 4 match ( Photo Credit : Twitter)

IND vs PAK Toss Update: एशिया कप के सुपर 4 में आज भारत और पाकिस्तान का मुकाबला हो रहा है. मुकाबले में टॉस हो गया है और पाकिस्तान टीम ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी को चुना है. यह मुकाबला कोलंबो में हो रहा है. मौसम की बात करें अभी फिलहाल मौसम साफ है. लेकिन जैसे-जैसे आगे मैच आगे जाता जाएगा वैसे ही मौसम खराब होने का अनुमान है. इसको देखकर ही एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने कल का दिन इस मुकाबले के लिए रिजर्व में रखा है. दोनों ही टीमों की नजर जीत पर रहेगी. हालांकि पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में बांग्लादेश को हरा चुकी है, पर भारत पहली बार इस स्टेज में एशिया कप 2023 का मुकाबला खेल रहा है

Advertisment

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

Advertisment

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

पिच पर नजर

Advertisment

पिच की बात करें तो पिच तेज गेंदबाजों के अनुकूल रह सकती है. अभी हल्की सी नमी दिखाई दे रही है जिसका फायदा तेज गेंदबाज उठा सकते हैं. यानी शुरुआत के 10 ओवर में बॉल स्विंग करती हुई नजर आएगी. हालांकि 10 ओवर के बाद जैसे-जैसे पिच से नमी हटेगी वैसे ही बल्लेबाजी करना आसान होता जाएगा. इसलिए टीम इंडिया को अपने प्लान को इस मैदान पर आजमाना होगा. वहीं पाकिस्तान की बात करें तो टीम चाहेगी कि पहले मैच की शानदार फॉर्म को आगे जारी रखा जाए, साथ में जीत की लय को भी टूटने ना दिया जाए. हालांकि टीम के लिए आसान नहीं रहने वाला है.

Source : Sports Desk

asia-cup-2023 nd vs pak toss update in hindi ind vs pak toss update asia cup News in Hindi IND vs PAK
Advertisment
Advertisment