Advertisment

IND vs BAN : एशिया कप के फाइनल से पहले भारत की हार, बांग्लादेश 6 रन से जीता

IND vs BAN : एशिया कप के सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IND vs BAN Asia Cup 2023

एशिया कप के फाइनल से पहले भारत की हार, बांग्लादेश 6 रन से जीता( Photo Credit : BCCI,Twitter)

IND vs BAN Highlight : एशिया कप के सुपर-4 के आखिरी मुकाबला में बांग्लादेश ने भारत को 6 रन से हराया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 265 रन बनाए थे. जवाब में टीम इंडिया 49.5 ओवर में 259 रनों पर सिमट गई. भारत के लिए शुभमन गिल ने शानदार शतक लगाया. उन्होंने 133 गेंदों में 121 रनों की पारी खेली. वहीं अक्षर पटेल 34 गेंद में 42 रन बनाए. बांग्लादेश के लिए मुस्तफिजुर रहमान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं तंजीम हसन साकिब और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट चटकाए. जबकि महेदी हसन मिराज और शाकिब अल हसन को एक-एक सफलता मिली. 

Advertisment

266 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरुआत बेहद खराब रही है. कप्तान रोहित शर्मा पारी की दूसरी गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. अपने डेब्यू करने वाले तंजीम हसन शाकिब ने रोहित को अपना शिकार बनाया. इसके बाद डेब्यू करने वाले तिलक वर्मा के रूप में भारत को दूसरा झटका लगा. हसन ने 5 रन के स्कोर पर तिलक वर्मा को चलता किया. टीम इंडिया को तीसरा झटका मेहदी हसन ने दिया. केएल राहुल 19 के निजी स्कोर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया.

यह भी पढ़ें: IND vs BAN : रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ जीरो पर हुए आउट, नाम दर्ज हो गया एशिया कप का अनचाहा रिकॉर्ड

ईशान किशन के रूप में भारतीय टीम को चौथा झटका लगा. ईशान सिर्फ 5 रन बनाकर मेहदी हसन मिराज का शिकार बने. सूर्यकुमार यादव के रूप में भारत को 5वां झटका लगा. सूर्या शाकिब अल हसन की गेंद पर 26 रन बनाकर बोल्ड आउट हो गए. रवींद्र जडेजा के रूप में भारत को 6वां झटका लगा. सिर्फ 7 रन बनाकर जडेजा पवेलियन लौट गए. शुभमन गिल के रूप में 7वां झटका लगा. गिल इस मैच में 121 रनों की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौटे.

Advertisment

बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए हैं. भारत के सामने जीत के लिए 266 रन की चुनौती है. शाकिब अल हसन ने सबसे ज्यादा 80 रन की पारी खेली. शार्दुल ने तीन और मोहम्मद शमी ने दो विकेट हासिल किए.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Final : ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी कहीं तोड़ ने दें करोड़ों भारतीयों का दिल! एक के आगे तो रोहित-कोहली ने भी किया सरेंडर

Shubman Gill IND vs BAN Ravindra Jadeja SURYAKUMAR YADAV IND vs ban highlight Rohit Sharma ind vs ban asia cup 2023 rohit Virat Kohli asia-cup-final India vs Bangladesh highlight jadeja
Advertisment
Advertisment