Advertisment

IND vs NEP : भारत ने नेपाल को 10 विकेट से हराया, Asia Cup के सुपर-4 में मारी एंट्री

IND vs NEP : नेपाल के खिलाफ खेले गए मैच में भारत ने 10 विकेट से जीत हासिल की. इसी के साथ टीम इंडिया ने एशिया कप के सुपर-4 में क्वालीफाई कर लिया है. अब भारत और पाकिस्तान की 10 सितंबर सुपर-4 में भिड़ंत होगी.

author-image
Roshni Singh
New Update
Rohit Sharma, Shubman Gill

Rohit Sharma, Shubman Gill( Photo Credit : Social Media)

India vs Nepal, Asia Cup 2203 : भारत ने एशिया कप 2023 के सुपर-4 में एंट्री मार ली है. पल्लेकेल में खेले गए नेपाल के खिलाफ मुकाबले में टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीत हासिल की है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम 48.2 ओवरों में 230 रनों पर सिमट गई. इसके बाद लगातार हो रही बारिश की वजह से डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारत को 23 ओवर में 145 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे टीम इंडिया ने 21वें ओवर में ही हासिल कर लिया. भारत के लिए रोहित शर्मा ने 59 गेंदों पर 74 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं शुभमन गिल ने 62 पर 67 रन बनाए.



टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर नेपाल को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की टीम ने अच्छी शुरुआत की. नेपाल के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज आसिफ शेख ने सबसे ज्यादा रन बनाए. आसिफ शेख ने 97 गेदों पर 58 रन बनाए. सोमपाल कामी ने 56 गेंदों पर 48 रन बनाए. कुशल भुर्टेल ने 25 गेंदों पर 38 रनों का योगदान दिया.

Advertisment

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : क्या अब भारत खेलेगा पाकिस्तान में मैच? लाहौर पहुंचे BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला

पहले 3 ओवर में टीम इंडिया ने 3 कैच छोड़े. हालांकि जैसे ही शार्दुल ठाकुर को कप्तान Rohit Sharma ने गेंद दी वैसे ही इस गेंदबाज ने टीम को सफलता दिला दी. इसके बाद से ही नेपाल के लिए समस्या खड़ी हो गई. रवींद्र जडेजा नेपाल के बल्लेबाजों को ज्यादा टिकने नहीं दिए.

यह भी पढ़ें: Video : भारत-नेपाल मैच के दौरान गौतम गंभीर की शर्मनाक हरकत, कोहली-कोहली के नारों के बीच फैंस को किया अश्लील इशारा

जडेजा ने इस पारी में 3 विकेट अपने नाम किए. जडेजा ने रोहित, कुशल और भीम को अपना शिकार बनाया. जिसके बाद से ही टीम बैकफुट पर आ गई. हालांकि अगर टीम ने कैच नहीं छोड़े होते तो नेपाल के ऊपर ज्यादा प्रेशर बन जाता. निचले क्रम के बल्लेबाजों ने भी नेपाल के लिए अच्छी पारी खेली. सोमपाल ने रन बनाए हैं. आज इस मुकाबले में बुमराह नहीं थे. उनकी जगह शमी को जगह मिली थी. हालांकि शमी अपने नाम के अनुसार काम नहीं कर सके. 6 ओवर में 27 रन दिए और एक विकेट हासिल कर सके. 

ind vs nep highlight asia-cup-2023 Jay Shah gautam gambhir asia-cup india-vs-nepal-pallekele-match Rohit Sharma Hitman Indian Cricket team india-vs-nepal kushal bhurtel IND vs NEP ASIA CUP 2023 ind vs nep Virat Kohli bcci
Advertisment
Advertisment