Advertisment

IND vs PAK : World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना!

IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में भिड़ेंगे. लेकिन इससे पहले भी दोनों टीमों का आमना-सामना हो सकता है.

author-image
Roshni Singh
New Update
World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान आमना-सामना

World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान आमना-सामना( Photo Credit : Social Media)

IND vs PAK Asia Cup 2023 : वनडे वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीम 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. इस मैच का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. भारत और पाकिस्तान अन्य टीमों के खिलाफ भी मैच खेलते हैं, लेकिन जब दोनों टीमें एक दूसरे से भिड़ंती है तो एक अलग ही रोमांच देखने को मिलता है. इस बार World Cup में भारत और पाकिस्तान का ये मुकाबला रविवार को खेला जाएगा. ऐसे तो वर्ल्ड कप के होने में अभी समय है लेकिन बता दें कि इससे पहले ही भारत और पाकिस्तान के बीच दो बार भिड़ंत हो सकती है. आइए बताते हैं कि वर्ल्ड कप से पहले आखिर कब ये दोनों टीमें आमने-सामने होंगी

Advertisment

एशिया कप 2023 में भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान 

दरअसल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले एशिया कप का आयोजन होना है. हालांकि इसकी तारीखों का ऐलान कर दिया गया है, लेकिन अभी तक मैचों की शेड्यूल का ऐलान नहीं हुआ है. एशिया कप का 21 अगस्त से आगाज होगा. वहीं इसका फाइनल मैच 17 सितंबर को खेला जाएगा. इस बार एशिया कप के सिर्फ 4 मुकाबले पाकिस्तान में खेले जाएंगे और बाकी के मैच श्रीलंका के मेजबानी में खेला जाएगा. एशिया कप में भी भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच एक मैच होना तो तय है. फैंस को भी इस मैच का बेसब्री से इंतजार है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

Advertisment

आइए समझने की कोशिश करते हैं कि भारत और पाकिस्तान के बीच Asia Cup 2023 का यह मुकाबला किस दिन खेला जा सकता है. 31 अगस्त यानी गुरुवार से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. टूर्नामेंट के शुरुआत के 4 मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. यानी 31 अगस्त से लेकर 2 सितंबर तक मैच पाकिस्तान में खेले जा सकते हैं. 3 सितंबर को रविवार है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि इस दिन भारत और पाकिस्तान का मुकाबला खेला जा सकता है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान के ग्रुप में नेपाल भी शामिल है. ऐसे में भारत और पाकिस्तान सुपर-4 में अपनी जगह बना लेगी. ऐसा होता है कि फिर दोनों टीमें एक बार फिर सुपर-4 में आमने-सामने होगी. इसके बाद अगला रविवार 10 सितंबर को है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना है कि Asia Cup 2023 में ये दोनों टीमें इस दिन दूसरी बार  पूरी संभावना है कि एशिया कप में दूसरी बार इन दोनों टीमों के बीच इस दिन टक्कर देखने को मिलेगी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये, जानें क्या है वजह

asia-cup-2023 India vs Pakistan asia cup 2023 schedule PCB यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 asia cup 2023 format भारत बनाम पाकिस्‍तान Rohit Sharma World Cup 2023 ICC World Cup 2023 india vs pakistan in asia cup Virat Kohli ind vs pak match in asia cup 2023 bcci
Advertisment
Advertisment