Advertisment

Asia Cup 2024: पुरुषों को पीछे छोड़ते हुए नेपाल महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास

Nepal Women Cricket Team: श्रीलंका में महिलाओं की एशिया कप खेली जा रही है. एशिया कप 2024 का पहला मैच नेपाल और यूएई के बीच खेला गया. इस मैच में नेपाल की टीम ने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया.

author-image
Publive Team
New Update
Nepal Women Cricket Team wins first ever match in Asia Cup history

नेपाल महिला क्रिकेट टीम ने रचा इतिहास ( Photo Credit : Social Media )

Nepal Women Cricket Team: श्रीलंका में महिलाओं की एशिया कप खेली जा रही है. एशिया कप 2024 का पहला मैच नेपाल और यूएई के बीच खेला गया. इस मैच में नेपाल की टीम ने जीत दर्ज करते हुए इतिहास रच दिया. एशिया कप के इतिहास में नेपाल महिला क्रिकेट टीम की ये पहली जीत है. बता दें कि नेपाल पुरुष क्रिकेट टीम ने पहली बार एशिया कप 2023 के लिए क्वालिफाई किया था लेकिन वे एक भी मैच जीतने में सफल नहीं हो सके थे. इस तरह नेपाल की महिला क्रिकेटरों ने पुरुषों से आगे निकलते हुए इतिहास रचा है. 

Advertisment

नेपाल ने किया था गेंदबाजी का फैसला

टॉस जीतकर नेपाल क्रिकेट टीम ने गेंदबाजी का फैसला किया था. इस फैसले को टीम के गेंदबाजों ने सही साहित किया और यूएई को 20 ओवर में 115 के स्कोर पर रोक दिया. यूएई के लिए सर्वाधिक 36 रन खुशी शर्मा ने बनाए. कविशा एगोडे 22 रन बनाकर दूसरी टॉप स्कोरर रही. वहीं नेपाल के लिए कप्तान इंदू बर्मा ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए. इसके अलावा सबनम राय को 1 और कृतिका मारासिनी को 1 विकेट मिला. 

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें:

https://whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

6 विकेट से जीती नेपाल 

116 रन का लक्ष्य हासिल करने उतरी नेपाल ने सिर्फ 16.1 ओवर में 4 विकेट पर 118 रन बनाकर मैच 6 विकेट से जीत लिया. सलामी बल्लेबाज संझाना खडका ने 45 गेंदों पर 11 चौके लगाते हुए नाबाद 72 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई. उन्होंने लगभग अकेले दम टीम को जीत दिलायी. उनके अलावा दूसरा कोई भी बल्लेबाज नहीं चल सका. यूएई की तरफ से कविशा एगोडे ने सबसे किफायती गेंदबाजी की और 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिए.  नेपाल की जीत उसकी टीम के लिए काफी अहम है. ये जीत इस टूर्नामेंट में तो उन्हें आत्मविश्वास देगी ही नेपाल के महिला क्रिकेट की तस्वीर भी बदलेगी.

यह भी पढ़ें- IPL 2025 से पहले बिक सकती है गुजरात टाइटंस, अडानी के अलावा इस ग्रुप की टीम पर नजर

Source : Sports Desk

NEP W vs UAE W NEP W vs UAE W Asia Cup 2024 Asia cup 2024 asia-cup cricket news in hindi sports news in hindi Nepal Women Cricket Team
Advertisment