Advertisment

Asia Cup 2023 के बीच PCB ने जय शाह से मांगा पैसा, जानें क्या है कारण

Asia Cup 2023 : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन जका अशरफ ने एसीसी अध्यक्ष जय शाह से श्रीलंका में बारिश की वजह से टिकटों की कम बिक्री को लेकर हुए नुकसान पर मुआवजे की मांग की है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Jay Shah Zaka Ashraf

Asia Cup के बीच PCB ने जय शाह से की मुआवजे की मांग, जानें क्या है कारण( Photo Credit : Social Media)

PCB Demands Compensation From ACC : एशिया कप 2023 का आयोजन पाकिस्तान और श्रीलंका में कराए जाने का फैसला लिया गया था. जहां 4 मैच पाकिस्तान और 9 मैच श्रीलंका में खेला जाएगा. था. अभी तक श्रीलंका में खेले गए 3 मैचों में से 2 में बारिश ने खलल डाला है, जिसमें से 1 को रद्द करना पड़ा जबकि एक का परिणाम डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार आया. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बारिश की वजह से टिकटों की कम बिक्री को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) से मुआवजे की मांग की है.

Advertisment

हालांकि पीसीबी ने किसी भी तरह का कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि PCB अध्यक्ष ने ACC  चीफ  जय शाह को एक मेल के जरिए श्रीलंका में आयोजित मैचों से हुए नुकसान की भरपाई के मुआवजा देने की मांग की है. वहीं उन्होंने श्रीलंका में मैचों के शेड्यूल को लेकर भी एसीसी के बर्ताव को लेकर भी काफी निराशा जताई है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

कोलंबो में भारी बारिश को देखते हुए बाकी मैचों को हंबनटोटा शिफ्ट होने की चर्चा सामने आई थी. अब PCB चीफ ने बिना नाम लिए पूछा कि अचानक किसी भी ACC बोर्ड के सदस्यों को जानकारी दिए मैचों के वेन्यू को बदलने के लिए कौन जिम्मेदार है. जब 5 सितंबर को हुई मेजबान देशों और एसीसी सदस्यों की मीटिंग में फैसला लिया गया कि मैच हंबनटोटा में होने चाहिए जिसके बाद श्रीलंका के प्रमुख पिच क्यूरेटर वहां के लिए रवाना हो गए थे. यहां तक कि प्रसारण के लिए भी हंबनटोटा में जरूरी व्यवस्था की जाने लगी थी. पत्र के अनुसार एसीसी ने इसकी पुष्टि करते हुए पीसीबी के लिए एक ईमेल भी भेजा था. पीसीबी चीफ जका अशरफ ने यह भी कहा कि कुछ देर बाद PCB से कहा गया कि वह इस मेल पर विचार न करे और बाद में घोषणा कर दी गई कि मैच पूराने शेड्यूल के तय अनुसार ही कराए जाएंगे. 

Advertisment

asia-cup-2023 Jay Shah India vs Pakistan PCB Demands Compensation From ACC asia-cup PCB यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 ACC Pakistan Cricket Board Asian Cricket Council भारत बनाम पाकिस्तान india-vs-nepal IND vs PAK जय शाह
Advertisment
Advertisment