Advertisment

IND vs BAN : रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ जीरो पर हुए आउट, नाम दर्ज हो गया एशिया कप का अनचाहा रिकॉर्ड

Rohit Sharma : भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप 2023 के सुपर 4 के आखिरी मैच में बांग्लादेश के खिलाफ खाता भी नहीं खोल पाए. इससे पहले पिछले तीन मुकाबलों में नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने अर्धशतकीय पारियां खेली थीं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Rohit Sharma Asia Cup 2023

रोहित शर्मा के नाम दर्ज हुआ एशिया कप का अनचाहा रिकॉर्ड( Photo Credit : Social Media)

Rohit Sharma IND VS BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच आज कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में एशिया कप 2023 के सुपर-4 स्टेज का आखिरी मुकाबला खेला जा रहा है. fइस मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा एशिया कप 2023 में 194 रन बनाकर टॉप स्कोरर्स की लिस्ट में टॉप 5 में थे. पर बांग्लादेश के खिलाफ सुपर 4 के आखिरी मुकाबले में वह बिना खाता खेले पवेलियन लौट गए. बांग्लादेश के लिए आज वनडे डेब्यू कर रहे तंजीम शाकिब ने रोहित को अपना शिकारप बनाया और पवेलियन भेजा. इसी के साथ डक पर आउट होने के बाद रोहित के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड भी जुड़ गया.

Advertisment

रोहित शर्मा वनडे एशिया कप में तीसरी बार जीरो पर आउट हुए हैं. इसी के साथ वह इस टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा डक पर आउट होने वाले संयुक्त रूप से पांचवे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले चार खिलाड़ी एशिया कप में 3-3 बार डक आउट हुए हैं. जिसमें दो बांग्लादेश और एक-एक पाकिस्तान व श्रीलंका के खिलाड़ी शामिल हैं. वहीं Rohit Sharma वनडे क्रिकेट में वह कुल 15 बार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे हैं. अभी तक इस टूर्नामेंट में रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन रहा है. नेपाल, पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक जड़ा था.

यह भी पढ़ें: Asia Cup Final : ये 4 श्रीलंकाई खिलाड़ी कहीं तोड़ ने दें करोड़ों भारतीयों का दिल! एक के आगे तो रोहित-कोहली ने भी किया सरेंडर

वनडे एशिया कप में सबसे ज्याडा डक

Advertisment

रुबेल हुसैन (बांग्लादेश)- 3

सलमान बट (पाकिस्तान)- 3

महेला जयवर्धने (श्रीलंका)- 3

अमीनुल इस्लाम (बांग्लादेश)- 3

रोहित शर्मा (भारत)- 3

इस मैच की बात करें तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया ता. पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 8 विकेट पर 265 रन बनाए थे. शुरुआत में टीम की बल्लेबाजी लड़खड़ाई और उन्होंने 28 पर तीन और 59 पर चार विकेट गंवा दिए थे. उसके बाद शाकिब अल हसन की 80 और तौहीद ह्रदोय की 54 रनों की पारी ने बांग्लादेश को संभाल लिया. अंत में नसुम अहमद की 44 रनों की तेजतर्रार पारी से टीम का स्कोर 265 तक पहुंचा. भारतीय टीम की जवाब में शुरुआत खराब रही और खबर लिखने तक बांग्लादेश के डेब्यूटेंट तंजीम इस्लाम ने रोहित शर्मा को डक और डेब्यूटेंट तिलक वर्मा को 5 के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया था.

asia-cup-2023 IND vs BAN india-vs-bangladesh यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2023 rohit sharma records Rohit Sharma भारत बनाम पाकिस्तान asia-cup-final
Advertisment
Advertisment