Advertisment

Asia Cup 2022 : एशिया कप में रोहित की ताकत बनेगा ये खिलाड़ी!

जैसा आप जानते हैं कि टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup) में भारत का खेल बेहद ही खराब रहा था. टीम पहली बार किसी आईसीसी (ICC) सीरीज में पाकिस्तान (Pakistan) से हार का सामना करना पड़ा. और लीग मैचों में हार कर बाहर हो गया.

author-image
Shubham Upadhyay
New Update
rohit sharma hardik pandya update in asia cup 2022

rohit sharma hardik pandya update in asia cup 2022( Photo Credit : Twitter)

Asia Cup 2022 :भारत ने वेस्टइंडीज की टीम को वन डे और टी20 सीरीज में मात दी और उसके बाद जिम्बाब्बे की टीम को धूल चटाई. टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे से ही शानदार फॉर्म में नजर आ रही है. ऐसे में टीम इंडिया के प्लेयर्स चाहेंगे कि किसी भी हालत में जीत की लय ना टूटे. 27 अगस्त यानी दो दिन बाद से एशिया कप 2022 की शुरुआत होने को है. हालांकि भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त के दिन पाकिस्तान (IND vs PAK) के साथ खेला जाएगा. जैसा आप जानते हैं कि टी20 विश्व कप 2021 (T20 World Cup) में भारत का खेल बेहद ही खराब रहा था. टीम पहली बार किसी आईसीसी (ICC) सीरीज में पाकिस्तान (Pakistan) से हार का सामना करना पड़ा. और लीग मैचों में हार कर बाहर हो गया. इस विश्व कप में पांड्या (Hardik Pandya) चोटिल थे. इसका नुकसान टीम को उठाना पड़ा था. लेकिन अब पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और धूम मचाने को तैयार हैं.

Advertisment

गुजरात की टीम को जीत दिलाने के बाद आत्मविश्वास सांतवें आसमान पर है. आईपीएल 2021 की बात है जब हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) कमर में चोट के चलते मुंबई इंडियंस के लिए बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी नहीं कर पा रहे थे. सभी एक्सपर्ट ये मान चुके थे कि इस युवा खिलाड़ी का समय अब जा चुका है. आईपीएल (IPL) के बाद बारी आती है टी20 वर्ल्ड कप की.

वर्ल्ड कप में भी हार्दिक (Hardik Pandya) चोट की वजह से 100 फीसदी प्रदर्शन नहीं कर पाए. जब मेगा ऑक्शन में मुंबई (MI) की टीम ने भी हार्दिक पर भरोसा नहीं जताया तो ये साफ़ हो गया कि हार्दिक शायद अब हमे उस जोश के साथ नहीं दिखाई देंगे. लेकिन गुजरात की टीम ने ना सिर्फ हार्दिक को अपनी टीम में जगह दी बल्कि टीम का कप्तान ही बना दिया. और हार्दिक ने भी सभी को हैरान करते हुए गुजरात की टीम को अपनी कप्तानी में आईपीएल 2022 का सरताज बना ही दिया.

अभी की बात करें तो इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में भी हार्दिक ने शानदार अर्धशतक लगाकर टीम को शानदार जीत दिलाने में मदद की. आयरलैंड के खिलफ भी हार्दिक ने दोनों ही मैचों में जबरदस्त बल्लेबाजी के साथ-साथ कप्तानी भी अच्छी की. हार्दिक ने अपने खेल से सभी को दिखा दिया है कि अभी उनमें काफी बल्लेबाजी पसंद है. कल के मुकाबले की बात करें तो हार्दिक ने 33 बॉल्स में 51 रन बना डाले.

Advertisment

एशिया कप 2022 के दोनों ग्रुप की टीमें

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग

ग्रुप बी:  श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान 

Asia Cup 2022 Live asia cup 2022 time Asia cup 2022 Asia Cup 2022 Schedule Asia Cup 2022 team asia cup 2022 ind vs pak Virat Kohli in Asia Cup 2022 asia cup 2022 venue asia cup 2022 timing Ind vs Pak match prediction asia cup 2022 date
Advertisment
Advertisment