Advertisment

IPL 2023 : आईपीएल फाइनल बनाएगी सहमति, PCB से छिनेगी एशिया कप की मेजबानी?

Sri Lanka Cricket shows interest in hosting Asia Cup 2023 : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी करना चाहता है. एशिया कप का आयोजन इसी साल पाकिस्तान में होना है, लेकिन पाकिस्तान में खेलने के लिए भारतीय टीम नहीं जाएगी. ऐसे में इसका आयोजन अधर में लटक गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाइब्रिड मॉडल...

author-image
Shravan Shukla
एडिट
New Update
Asia Cup

Asia Cup( Photo Credit : Twitter/ACB)

Sri Lanka Cricket shows interest in hosting Asia Cup 2023 : श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड एशिया कप की मेजबानी करना चाहता है. एशिया कप का आयोजन इसी साल पाकिस्तान में होना है, लेकिन पाकिस्तान में खेलने के लिए भारतीय टीम नहीं जाएगी. ऐसे में इसका आयोजन अधर में लटक गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के हाइब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया है. साथ ही बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी पीसीबी के ऑफर को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने पाकिस्तान और यूएई में एशिया कप के आयोजन का ऑफर दिया था.

Advertisment

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबला देखेंगे तीन देशों के क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख

आईपीएल 2023 के फाइनल मुकाबले को देखने के लिए श्रीलंका क्रिकेट, बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड और अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अहमदाबाद में हैं. उन्हें बीसीसीआई ने मैच देखने का न्यौता दिया है. इस दौरान बीसीसीआई और तीनों एशियाई देशों के बोर्ड प्रमुखों की बैठक भी होनी है, जिसमें एशिया कप से लेकर विश्व कप तक की तैयारियों पर बातचीत की जाएगी. पीसीबी ने धमकी दी है कि अगर भारत पाकिस्तान की मेजबानी में एशिया कप में हिस्सा नहीं लेता है, वो भी विश्व कप का बायकॉट कर सकता है.

ये भी पढ़ें : IPL 2023 : बारिश के चलते बदलेगा पिच का रवैया, ये 3 खिलाड़ी CSK को बनाएंगे चैंपियन

Advertisment

श्रीलंका बोर्ड के प्रस्ताव पर बीसीसीआई की अनाधिकारिक प्रतिक्रिया

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के प्रस्ताव पर बीसीसीआई के अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा है कि एशिया कप के आयोजन के लिए कोलंबो सही जगह रहेगी. अगर ये कोलंबो में नहीं होता है, तो कहीं भी नहीं हो पाएगा. दरअसल, लॉजिस्टिक दिक्कतों की वजह से ही बांग्लादेश, श्रीलंका और अफगानिस्तान के बोर्ड ने पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को खारिज कर दिया था, जिसमें भारतीय टीम के मुकाबलों को यूएई में खिलाने की बात कही गई थी. 

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • एशिया कप के आयोजन में श्रीलंका ने दिखाई दिलचस्पी
  • पीसीबी के हाईब्रिड मॉडल को खारिज कर चुके हैं कई देश
  • पाकिस्तान ने दिया है हाईब्रिड मॉडल का सुझाव
asia-cup-2023 एशिया कप आईपीएल श्रीलंका क्रिकेट टीम PCB पाकिस्तान ipl-2023
Advertisment
Advertisment