Advertisment

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली के नाम दर्ज होगा वर्ल्ड क्रिकेट का बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली 41 दिनों के लंबे आराम के बाद एशिया कप से मैदान पर वापसी करेंगे. एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को है. इस मैच में खेलते ही विराट कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. 

author-image
Roshni Singh
New Update
india vs pakistan t20 world cup 2021

Virat Kohli, Babar Azam ( Photo Credit : File Photo)

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से यूएई (UAE) में एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज होने वाला है. इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को भारत की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. कई स्टार खिलाड़ियों की टीम में वापसी भी हुई हैं. इसमें सबसे बड़ा नाम विराट कोहली (Virat Kohli) का है. एशिया कप में टीम इंडिया (Team India) अपने पहले मुकाबले अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान (Pakistan) के साथ 28 अगस्त को भिड़ेगी. भले ही विराट कोहली की अपने खराब दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन फैंस को ऐसी उम्मीद रहेगी कि एशिया कप में वह धमाकेदार पारी खेलें. 

Advertisment

विराट कोहली का रिकॉर्ड्स से गहरा लगाव है है. विराट के नाम वर्ल्ड के कई रिकॉर्ड दर्ज हैं. इस बार एशिया कप में भी विराट कुछ रिकॉर्ड को हासिल करेंगे. इंग्लैंड दौरे (England Tour) के बाद से विराट कोहली आराम कर रहे हैं. विराट कोहली 41 दिनों के लंबे आराम के बाद एशिया कप से मैदान पर वापसी करेंगे. एशिया कप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 28 अगस्त को है. इस मैच में खेलते ही विराट कोहली के नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. 

कोहली खेलेंगे अपना 100वां टी20 मैच 

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलते ही विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में 100-100 खेलने वाले पहले एशियाई और दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बन जाएंगे. दरअसल विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल में अब तक 99 मैच खेल चुके हैं. पाकिस्तान के खिलाफ अगर वह खेलते हैं तो वह इस रिकॉर्ड को अपने नाम कर लेंगे. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अबतक भारत के लिए 100 से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. विराट कोहली इस मामले में दूसरे नंबर हैं. रोहित शर्मा दुनिया के सबसे ज्यादा 132 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाली खिलाड़ी है. 

Advertisment

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: Virat Kohli के इस रिकॉर्ड को तोड़ने के बेहद करीब हैं Rohit Sharma

विराट कोहली क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट टेस्ट, वनडे, टी20 में 100-100 मैच खेलने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी हैं. इस लिस्ट में पहले नंबर पर न्यूजीलैंड के दिग्गज खिलाड़ी रॉस टेलर का नाम है. टेलर ने 112 टेस्ट, 236 वनडे, और 102 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. 

उप-चुनाव-2022 INDIA dinesh karthik team india Who play 100 match in each format in cricket Rohit Sharma Indian Cricket team Virat Kohli play 100 match in each format in cricket Virat Kohli Team India विराट कोहली भारतीय क्रिकेट टीम टीम इंडिया रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment