Advertisment

Asia Cup 2022: विराट कोहली के इस रिकॉर्ड के सामने कोई नहीं टिक पाएगा!

एशिया कप 1884 में शुरू हुआ था. एशिया के इस बड़े टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. एशिया कप में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम भी कई रिकॉर्ड दर्ज है.

author-image
Roshni Singh
New Update
tkqluj48 virat kohli afp 625x300 30 May 20

Virat Kohli( Photo Credit : File Photo)

Asia Cup 2022:  यूएई में 27 अगस्त से क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट में से एक एशिया कप का आगाज हो रहा है. इस टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया (Team India) 23 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होगी. बतां दे कि एशिया कप 15वें सीजन का आयोजन श्रीलंका (Sri Lanka) में होना था, लेकिन वहां के राजनीतिक और आर्थिक आपातकाल की वजह से इसे यूएई (UAF) में शिफ्ट कर दिया गया. एशिया कप 1884 में शुरू हुआ था. एशिया के इस बड़े टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने कई रिकॉर्ड बनाए हैं. एशिया कप में टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम भी कई रिकॉर्ड दर्ज है. आज हम उनके एक बड़े रिकॉर्ड के बारे में बताने जा रहे हैं.

Advertisment

कोहली के नाम दर्ज है एशिया कप का बड़ा रिकॉर्ड

विराट कोहली को रन मशीन कोहली, किंग कोहली (King Kohli), चेज मास्टर यूंही नहीं बुलाया जाता. कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट (International Cricket) के कई रिकॉर्ड को अपने नाम किया है. उन्होंने कुछ ऐसे भी रिकॉर्ड बनाए हैं जो किसी बल्लेबाज के लिए तोड़ना काफी मुश्किल है. विराट कोहली का एशिया कप में एक ऐसा ही रिकॉर्ड है. विराट के नाम एशिया कप में सर्वाधिक व्यक्तिगत टोटल रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. विराट कोहली ने पाकिस्तान (Pakistan)के खिलाफ इस रिकॉर्ड को अपने नाम किया था.

यह भी पढ़ें: Trent Boult: ट्रेंट बोल्ट का टेस्ट करियर खत्म! पूर्व कीवी दिग्गज का बड़ा दावा

Advertisment
दरअसल एशिया कप में 18 मार्च 2012 को खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को जीत के लिए 330 रनों का लक्ष्य दिया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान के द्वारा दिए गए रनों का पीछा करते हुए कोहली ने 183 रनों की पारी खेली थी. कोहली के इस रिकॉर्ड के आगे एशिया का कोई बल्लेबाज आज तक टिक नहीं पाया.


विराट कोहली ने एशिया कप में अब तक 16 मुकाबले खेले हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 766 रन बनाए हैं, जिसमें 3 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है. 
 

asia cup records उप-चुनाव-2022 विराट कोहली एशिया कप रिकॉर्ड एशिया कप Virat Kohli Records Virat kohli asia cup records asia-cup Virat Kohli Team India top 5 individual score in asia cup
Advertisment
Advertisment