Advertisment

India vs China Hockey Final: भारत ने चीन को हराकर 5वीं बार खिताब पर किया कब्जा, जुगराज ने किया निर्णायक गोल

India vs China Hockey Final: एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल मुकाबले में भारतीय हॉकी टीम ने चीन को 1-0 से हरा दिया है. इसी के साथ भारत ने पांचवी बार खिताब को अपने नाम किया.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
India vs China Asian Championship Trophy 2024 Final

भारत ने चीन को हराकर 5वीं बार खिताब पर किया कब्जा (Twitter)

India vs China Hockey Final: भारतीय हॉकी टीम ने एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी 2024 के फाइनल मैच में चीन को 1-0 से हरा दिया है. इसी के साथ भारत ने पांचवी बार एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया. पहले तीन क्वार्टर गोल रहित रहने के बाद आखिरकार टीम इंडिया ने चौथे और आखिरी क्वार्टर में शानदार गोल करके 1-0 की बढ़त बनाई, जो अंत तक कायम रही. मैच का निर्णायक गोल जुगराज सिंह (Jugraj Singh) ने किया. 

Advertisment

पहले क्वार्टर में नहीं आया कोई गोल

भारतीय हॉकी टीम ने पहले क्वार्टर तक चीन पर बढ़त बनाने में नाकाम रही और खेल बराबरी पर रहा. पहले क्वार्टर में भारतीय खिलाड़ियों ने गोल के कई मौके बनाए, लेकिन चीन के डिफेंडर और गोलकीपर ने शानदार खेल दिखाते हुए गोल नहीं होने दिया. हालांकि, भारतीय खिलाड़ियों ने पहले क्वार्टर में दबदबा रहा, लेकिन गोल नहीं कर सके. 

इसके बाद दूसरे क्वार्टर का खेल भी बिना गोल के बराबरी पर रहा. दूसरे क्वार्टर में चीन की टीम ने भारत को कड़ी टक्कर दी. भारतीय टीम को इस क्वार्टर में बहुत कम मौके मिले, लेकिन वह उसे गोल में नहीं बदल पाए. चीन के डिफेंडरों ने भारतीय आक्रमण का मजबूती के साथ सामना किया है.

Advertisment

चौथे क्वार्टर में जुगराज ने किया गोल

इसके बाद तीसरे क्वार्टर में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह (Harmanpreet Singh) के पास गोल करने का अच्छा अवसर था, लेकिन वह करीब से गोल करने से चूक गए. तीसरे क्वार्टर में भी दोनों टीमों ने एक भी गोल नहीं किया. इसके बाद भारत की ओर से मैच का एकमात्र गोल चौथे क्वार्टर के 51वें मिनट में आया, जहां भारतीय कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने जुगराज को पास किया और उन्होंने शानदार गोल किया और भारत को जीत दिलाई. 

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ फ्लॉप रहे हैं रोहित शर्मा, आंकड़े देख टेंशन में टीम इंडिया

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: क्या टीम इंडिया को हरा देगी बांग्लादेश? Rohit Sharma का जवाब सुन छूट जाएगी आपकी हंसी

Advertisment

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम की पिच पर किसको मिलेगी मदद? गेंदबाज या बल्लेबाज, कौन पड़ेगा भारी

India vs China Hockey Live Asian Champions Trophy 2024 Asian Champions Trophy
Advertisment
Advertisment