Advertisment

AUS vs SCO: जोश इंग्लिश का रिकॉर्ड शतक, दूसरे टी 20 में ऑस्ट्रेलिया के हाथों स्कॉटलैंड की शर्मनाक हार

AUS vs SCO: तीन टी 20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में स्कॉटलैंड को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिश ने रिकॉर्ड शतक जड़ा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
AUS vs SCO

AUS vs SCO (Image- Social Media)

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया और स्कॉटलैंड के बीच खेली जा रही 3 टी 20 मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में स्कॉटलैंड को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. पहले टी 20 में खराब गेंदबाजी करने वाली स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी दूसरे मैच में खराब रही. इस वजह से टीम को शर्मनाक और बड़ी हार का सामना करना पड़ा. 

Advertisment

जोश इंग्लिश ने जड़ा रिकॉर्ड शतक

स्कॉटलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने जोश इंग्लिश के रिकॉर्ड शतक के दम पर 4 विकेट के नुकसान पर 196 रन बनाए. इंग्लिश ने टी 20 करियर का दूसरा शतक जड़ा. उन्होंने 43 गेंदों पर 7 चौके और 7 छक्के की मदद से शतक जड़ा. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ये टी 20 में सबसे तेज शतक है. इंग्लिश ने 49 गेंद में 103 रन बनाए. जोश इंग्लिश को छोड़कर ऑस्ट्रेलिया का कोई भी दूसरा बल्लेबाज नहीं चला. जैक फ्रेजर मैकगर्क 16, ट्रेविस हेड शून्य पर आउट हुए. कैमरन ग्रीन 29 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए. मार्कस स्टॉयनिस 20 गेंद में 20 और टिम डेविड 7 गेंद में 17 रन बनाकर नाबाद रहे. 

स्टॉयनिस की घातक गेंदबाजी 

197 के स्कोर का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम 16.4 ओवर में 126 के स्कोर पर सिमट गई और 70 रन से मैच हार गई. ब्रैंडन मैकमुलेन ने 42 गेंदों पर 4 छक्के और 4 चौके लगाते हुए सर्वाधिक 59 रन की पारी खेली. इसके अलावा जार्ज मुंसी एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिसने 19 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्लेबाज 2 अंको में नहीं जा सका. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्क्स स्टॉयनिस ने 3.4 ओवर में 23 रन देकर 4 विकेट लिए. कैमरन ग्रीन को 2 विकेट मिले. ब्राटलेट, हार्डी, एबॉट और जांपा को 1-1 विकेट मिले.   

जोश इंग्लिश प्लेयर ऑफ द मैच रहे. सीरीज में ऑस्ट्रेलिया 2-0 से आगे हो गई है. 

ये भी पढ़ें-   IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले कितने प्लेयर्स को रिटेन कर पाएंगी टीमें? इस दिन हो जाएगा साफ

ये भी पढ़ें-   Duleep Trophy: दिलीप ट्रॉफी के इतिहास में सबसे ज्यादा रन इस बल्लेबाज के नाम, रह चुका है बांग्लादेश का कोच

ये भी पढ़ें-  Pakistan Cricket: बाबर आजम होंगे ड्रॉप, अब इस खिलाड़ी को मिल सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान

josh inglis century josh inglis AUS vs SCO AUS vs SCO 2nd T20 cricket news in hindi
Advertisment