Advertisment

AUS W vs SA W: साउथ अफ्रीका ने तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का गरुर, 8 विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप के फाइनल में पहुंची

AUS W vs SA W: साउथ अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर टी 20 विश्व कप 2024 के फाइनल में जगह बना ली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
AUS W vs SA W

AUS W vs SA W (Image- Social Media)

Advertisment

AUS W vs SA W:  महिला टी 20 विश्व कप के इतिहास में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का दबदबा खत्म हो गया है. टी 20 विश्व कप 2024 के पहले सेमीफाइनल में साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर उसे टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है और फाइनल में जगह बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट पर 134 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका ने 17.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर मैच 8 विकेट से जीत लिया.   

ऑस्ट्रेलिया ने बनाए थे 134 रन 

ऑस्ट्रेलिया को टॉस गंवाने के बाद पहले बैटिंग करनी पड़ी थी. बेथ मूनी के 44, ताहिला मैक्ग्राथ के 27, एल्सी पेरी के 31 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 134 रन बनाए थे. साउथ अफ्रीका के लिए खाका ने 2, मारिजेन कैप ने 1 और माल्बा ने 1 विकेट लिए थे. 

ये भी पढ़ें IPL 2025: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हेमांग बदानी बने दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच, ये दिग्गज बना डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट

एनेके बोस्च ने खेली तूफानी पारी 

साउथ अफ्रीका की जीत में तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आई एनेके बोस्च ने 48 गेंद पर नाबाद 74 रन की पारी खेली. इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा कप्तान लौरा वॉल्वार्डाट ने 37 गेंद पर 42 रन बनाए. इन दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी हुई जिसने जीत की नींव रखी. साउथ अफ्रीका 17.2 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 135 रन बनाकर मैच जीता.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज रही बेदम

ऑस्ट्रेलिया 134 रन का बचाव नहीं कर सकी. साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों के सामने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज बेदम नजर आई. एनाबेल सदलैंड को छोड़कर कोई भी गेंदबाज सफल नहीं रहा. सदरलैंड ने 4 ओवर में 26 रन देकर 2 विकेट लिए.    

ये भी पढ़ें-  टीम इंडिया के इस दिग्गज के साथ हो गया बड़ा खेल, एक झटके में हुआ बड़ा नुकसान

खत्म हुआ ऑस्ट्रेलिया का दबदबा

ऑस्ट्रेलिया 6 बार टी 20 विश्व कप जीत चुकी है. आखिरी विश्व कप में भी ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ ही फाइनल में जीत हासिल कर खिताब जीता था. इस बार साउथ अफ्रीका ने उस हार का बदला ले लिया है. 

ये भी पढ़ें-  SL vs WI: कुसाल मेंडिस का तूफानी अर्धशतक, तीसरे टी 20 में वेस्टइंडीज को 9 विकेट से हरा श्रीलंका ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की

 

cricket news in hindi Womens T20 World Cup 2024 Womens T20 World Cup Semi final women's T20 World Cup AUS W vs SA W
Advertisment
Advertisment