Advertisment

AUS vs SC: ऑस्ट्रेलिया ने तोड़ दिया टी20 इंटरनेशनल का महारिकॉर्ड, 9 ओवर में चेज किए 154 रन

AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया ने 10 ओवर में ही टी20 इंटरनेशनल में 154 रनों का लक्ष्य कर लिया है. ट्रेविस हेड ने इस मुकाबले में 80 रनों की तूफानी पारी खेली.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
AUS vs SCO Highlight

AUS vs SCO 1st T20 Match: ऑस्ट्रेलिया ने पहले टी20 मैच में स्कॉटलैंड को 7 विकेट से करारी शिकस्त दिया है. स्कॉटलैंड ने पहले खेलते हुए 20 ओवरों में 154 रन बनाए थे, लेकिन कंगारू टीम ने इस लक्ष्य को 62 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया है. ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड का बल्ला जमकर बरसा. उन्होंने महज 25 गेंदों में 80 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली. इसके बाद कप्तान मिचेल मार्श 39 रन की तूफानी पारी खेली और टीम को जीत दिलाई.

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले स्कॉटलैंड को बल्लेबाजी का न्योता दिया था. स्कॉटलैंड के लिए सबसे अधिक रन जॉर्ज मुनसे ने बनाए. उन्होंने 28 रन की पारी खेली. कप्तान रिची बेरिंग्टन ने 23 और मैथ्यू क्रॉस ने 37 रनों का योगदान दिया. 155 रनों की लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने जेक फ्रेजर मैकगर्क के रूप में जल्दी विकेट गंवा दिया, लेकिन मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने तूफानी पारी खेली और टीम को एक शानदार जीत दिलाई. ऑस्ट्रेलिया ने 155 रनों का लक्ष्य सिर्फ 58 गेंदों में हासिल कर लिया.

6 ओवर में बना डाले 113 रन

अपना पहला टी20 इंटरनेशनल मैच खेल रहे जेक फ्रेजर मैकगर्क ने 3 गेंदों का सामना किया और बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. उसके बाद मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड ने पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने मिलकर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 6 ओवर में ही 113 रन पर पहुंचा दिया था. यह किसी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के पावरप्ले में बनाया गया सर्वाधिक स्कोर है. मार्च पावरप्ले के बाद अगली ही गेंद पर 39 रन के स्कोर पर आउट हो गए थे. मार्श और हेड की जोड़ी ने 33 गेंद में ये 113 रन जोड़ दिए थे. 

ट्रेविस हेड का तूफान

ट्रेविस हेड ने इस मैच में 17 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया. वो अब टी20 क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज अर्धशतक लगाने के मामले में मार्कस स्टोइनिस के बराबर पहुंच गए हैं. हेड ने 25 गेंद में 80 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी में 12 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के भी आए. दूसरी ओर मिचेल मार्श ने अपनी पारी में केवल 12 गेंदों का सामना किया और इस दौरान उन्होंने 5 चौके और 3 छक्के भी लगाए.

यह भी पढ़ें:  Duleep Trophy Live Streaming: कब-कहां, कैसे देखें दलीप ट्रॉफी का Live मैच? टीम इंडिया के सितारे आएंगे नजर

Travis Head AUS vs SCO Highlights Australia vs Scotland
Advertisment
Advertisment