Advertisment

Pat Cummins: पैट कमिंस नहीं होंगे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान, इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में इस खिलाड़ी को मिली कमान

Pat Cummins: इंग्लैंड के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम की कमान पैट कमिंस की जगह दूसरे खिलाड़ी को सौंपी गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Australia squad for England ODI series announced Mitch Marsh will lead Pat Cummins rested

Pat Cummins (Image-X)

Pat Cummins: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 5 वनडे मैचों की सीरीज के लिए स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. 17 सदस्यीय टीम की कमान पैट कमिंस के हाथ में नहीं है बल्कि किसी दूसरे खिलाड़ी को इस सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक कमिंस भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल के आखिरी में शुरु होकर अगले साल के शुरूआत तक चलने वाली 5 टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर सीरीज की तैयारी कर रहे हैं और इसी वजह से उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से रेस्ट लेने का फैसला किया है. 

Advertisment

इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

पैट कमिंस की गैर मौजूदगी में ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान ऑलराउंडर मिशेल मार्श को सौंपी गई है. मार्श टी 20 में लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी कर रहे हैं. हाल में इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टी 20 सीरीज में भी वहीं कप्तान थे. वनडे सीरीज में उनकी कप्तानी की असल परीक्षा होगी. 

कब खेली जानी है सीरीज?

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 5 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 19 सिंतबर से हो रही है. 19 सितंबर को पहला मैच नॉट्टिंघम, 21 सितंबर को दूसरा मैच लीड्स, 24 सितंबर को तीसरा वनडे चेस्ट ले स्ट्रीट, 27 सितंबर को चौथा वनडे लॉर्ड्स और 29 सितंबर को 5 वां और आखिरी वनडे ब्रिस्टल में खेला जाएगा. 

ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड 

मिच मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, एलेक्स केरी, कूपर कोनोली, बेन ड्वार्शुइस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिश, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, एडम ज़म्पा 

Advertisment

महली बेर्डमा रिजर्व खिलाड़ी हैं. 

इंग्लैंड टीम को भी मिला नया कप्तान

इंग्लैंड ने भी इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इंग्लैंड की कप्तानी भी जोस बटलर की जगह हैरी ब्रुक को सौंपी गई है. बटलर इंजरी की वजह से इस सीरीज से बाहर हैं. 

Advertisment

इंग्लैंड स्कवॉड 

हैरी ब्रुक (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, जैकब बेथेल, ब्रायडन कार्से, जॉर्डन कॉक्स, बेन डकेट, विल जैक्स, लियाम लिविंगस्टोन, मैथ्यू पॉट्स, आदिल राशिद, फिल साल्ट, जेमी स्मिथ, ओली स्टोन, रीस टॉपले, जॉन टर्नर

ये भी पढ़ें-   Shameless: ऐसा गेंदबाज नहीं देखा, जिस बल्लेबाज ने कूटा सोशल मीडिया पर उसी की कर रहा तारीफ

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Ishan Kishan: ईशान किशन के अच्छे दिन आने वाले हैं, इस सीरीज से हो सकती है टीम इंडिया में वापसी

ENG vs AUS ODI ENG vs AUS Australia squad for England ODI series cricket news in hindi Pat Cummins mitch marsh
Advertisment
Advertisment