Advertisment

कितने करोड़ के मालिक हैं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल? सिर्फ IPL से ही कर चुके हैं इतनी कमाई

Glenn Maxwell Net Worth: क्या आप जानते हैं ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल कितने करोड़ के मालिक हैं? आइए आज हम आपको बताते हैं मैक्सी के नाम से मशहूर मैक्सवेल की नेटवर्थ.

author-image
Sushma Pandey
New Update
Glenn Maxwell Net Worth

Glenn Maxwell Net Worth: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल की गिनती दुनिया के धुरंधर ऑलराउंडर्स में की जाती है. वह इस समय के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों में एक हैं. मैक्सवेल आईपीएल, बीबीएल जैसी तमाम टी20 लीग्स में हिस्सा लेते हैं. इसके अलावा वह ऑस्ट्रेलियाई टीम के रेगुलर खिलाड़ी भी है. ऐसे में वह रनों की ही तरह पैसे भी बटोरते हैं. हालांकि मैक्सी के नाम से मशहूर मैक्सवेल ने अभी तक सबसे ज्यादा कमाई आईपीएल के जरिए ही की है, जो दुनिया की सबसे अमीर क्रिकेट लीग है. 

Advertisment

कितने करोड़ के मालिक हैं ग्लेन मैक्सवेल? 

अंतरराष्ट्रीय मंच पर मैक्सवेल ने खेल के सभी फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2024 तक ग्लेन मैक्सवेल की कुल संपत्ति लगभग 12 मिलियन डॉलर है. भारतीय मुद्रा में करीब 100 करोड़ रुपए है. ग्लेन मैक्सवेल की कुल संपत्ति घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके सफल करियर को दर्शाती है.  मैक्सवेल की मासिक आय करीब 1.50 करोड़ है. वहीं साल भर में वो 18 करोड़ रुपए की कमाई करते हैं. बता दें, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया उन्हें एक वनडे मैच खेलने के 8.5 लाख रुपए, टी20 के 5.6 लाख और एक टेस्ट से 11 लाख रुपये मैच फीस देती है. 

आईपीएल में वह मुंबई इंडियंस, दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स), किंग्स XI पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के लिए खेले हैं. इस दौरान मैक्सवेल ने अब तक आईपीएल से ही लगभग 80 करोड़ रुपए कमाए हैं. आईपीएल से मिलने वाला भारी भरकम वेतन ग्लेन मैक्सवेल की विशाल नेटवर्थ के पीछे के मुख्य कारणों में से एक है. क्रिकेट के अलावा वह कई ब्रांड प्रमोशन, विज्ञापनों, निवेश और प्रॉपर्टी से भी कमाई करते हैं. उनके पास कई देशों में कई रियल एस्टेट हैं. इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया उनके पास एक आलीशान घर है जिसकी कीमत करीब 10 करोड़ रुपए है.

ग्लेन मैक्सवेल का अभी तक का करियर

ग्लेन मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक 7 टेस्ट, 138 वनडे और 113 टी20 मैच खेले हैं. टेस्ट में वह 339 रन, वनडे में 3895 रन और टी20 में 2600 रन बना चुके हैं. बता दें, ग्लेन मैक्सवेल उन खिलाड़ियों में भी शामिल हैं, जो वनडे में दोहरा शतक लगा चुके हैं. उन्होंने ये कारनामा 2023 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान किया था. इन मैचों में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के लिए 121 विकेट भी चटकाए हैं. दूसरी ओर वह आईपीएल में अभी तक 134 मैच खेल चुके हैं.

australian cricketer glenn maxwell Glenn Maxwell Net Worth Australia Cricket News Cricket News cricket news hindi today Cricket News Hindi
Advertisment
Advertisment