Advertisment

Rishabh Pant: ऋषभ पंत के लिए बुरी खबर, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी पर खतरा, ये खिलाड़ी बन सकता है अगला कप्तान

Rishabh Pant: आईपीएल 2025 से पहले दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ी कई बड़े खबरें सामने आ रही हैं. ये खिलाड़ियों के रिटेंशन, टीम के कोचिंग स्टाफ से जुड़ी हैं. लेकिन अब ऋषभ पंत से जुड़ी एक ऐसी खबर आई है जिसे सुन उनके फैंस को विश्वास नहीं होगा.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Rishabh Pant

Rishabh Pant (Image- Social Media)

Advertisment

Rishabh Pant: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के पहले दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी खुद का मेकओवर करने में जुटी हुई है. पिछले 2 दिनों में दिल्ली कैपिटसल्स से जुड़ी जितनी खबरें आई हैं उसे देखते हुए लगता है कि आईपीएल 2025 में डीसी पूरी तरह एक नए रुप में दिखने वाली है. लगातार आर रही खबरों के बीच ऋषभ पंत से जुड़ी एक बहुत बड़ी खबर आ रही है.

जा सकती है पंत की कप्तानी 

दिल्ली कैपिटल्स कैंप से जुड़ी सबसे बड़ी और अहम खबर ये सामने आ रही है कि टीम ऋषभ पंत को टीम पहली प्राथमिकता के आधार पर रिटेन तो करेगी लेकिन उन्हें कप्तानी से हटाया जा सकता है. टीम बतौर कप्तान पंत के प्रदर्शन से खुश नहीं है. रिपोर्टों के मुताबिक टीम ऑल राउंडर अक्षर पटेल को अगला कप्तान बनाने पर विचार कर रही है. साथ ही नीलामी में टीम कैप्टन मेटेरियल खिलाड़ियों पर भी निगाह रखेगी. बता दें कि पंत 2021 से टीम की कप्तानी कतर रहे हैं लेकिन उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है.

मेंटर बदलेंगे, ये हो सकते हैं कोच 

रिपोर्ट ये भी है कि दिल्ली कैपिटल्स सौरव गांगुली को भी मेंटर पद से हटा सकती है. वहीं रिकी पोंटिंग के बाद टीम बतौर हेड कोच पूर्व भारतीय खिलाड़ी हेमांग बदानी को नियुक्त कर सकती है. वहीं मुनाफ पटेल को भी गेंदबाजी कोच बनाया जा सकता है. हालांकि इन खबरों की आधिकारिक पुष्टी होनी अभी बाकी है. बदानी भारत के लिए 4 टेस्ट और 40 वनडे खेल चुके हैं जबकि मुनाफ पटेल 2011 वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य रहे हैं. 

ये 3 खिलाड़ी होंगे रिटेन

दिल्ली कैपिटल्स ऋषभ पंत, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव के रुप में 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है. पंत को 18 करोड़, अक्षर पटेल को 14 करोड़ और कुलदीप यादव को 11 करोड़ में रिटेन किया जा सकता है. डीसी के साथ पंत 2016, अक्षर पटेल 2019 और कुलदीप यादव 2022 से जुड़े हुए हैं. 

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: बेंगलुरु में तीसरे सबसे लोवेस्ट टोटल पर आउट हुई टीम इंडिया, यहां देखें 5 सबसे छोटे स्कोर

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: जीरो पर आउट होने के बाद भी इतिहास रच गए विराट कोहली, धोनी को पीछे छोड़ बनाया महारिकॉर्ड

ये भी पढ़ें-   IPL 2025 से पहले फिर हुआ रिटेंशन नियमों में बदलाव, खिलाड़ियों की सैलरी पर पड़ेगा सीधा असर!

Rishabh Pant cricket news in hindi IPL 2025 ipl delhi-capitals axar patel
Advertisment
Advertisment