Advertisment

Ayush Badoni: आयुष बडोनी ने तूफानी शतक से मचाया कोहराम, एक ही पारी में 19 छक्के लगा बनाया रिकॉर्ड

Ayush Badoni: आयुष बडोनी ने दिल्ली प्रीमियर लीग में एक ऐसी पारी खेली है जो लंबे समय तक याद रखी जाएगी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Ayush Badoni hits 165 runs on just 55 balls with record 19 sixes in Delhi Premier league

Ayush Badoni (Image- Social Media)

Ayush Badoni: आईपीएल में एलएसजी के लिए खेलने वाले आयुष बडोनी इस समय दिल्ली प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं और साउथ दिल्ली सुपरस्टार्स की कप्तानी कर रहे हैं. डीपीएल में बडोनी प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. नॉर्थ दिल्ली के खिलाफ 31अगस्त को खेले गए मैच में बडोनी और उनके साथी खिलाड़ी प्रियांश आर्य ने ऐसी बल्लेबाजी की कि टी 20 के सारे रिकॉर्ड ही टूट गए. इन दोनो बल्लेबाजों ने शतकीय पारी खेलते हुए साउथ दिल्ली के स्कोर को 20 ओवर में रिकॉर्ड 308 तक पहुंचा दिया. 

Advertisment

आयुष बडोनी ने जड़े रिकॉर्ड 19 छक्के

आयुष बडोनी ने नॉर्थ दिल्ली के ऐसी तूफानी पारी खेली जिसे शायद वे भी ताउम्र याद रखेंगे. आयुष ने महज 55 गेंदों की पारी में 19 छक्के और 8 चौके लगाते हुए 165 रनों की पारी खेली. प्रियांश आर्य ने 50 गेंद पर 10 छक्के और 10 चौके लगाते हुए 120 रन की पारी खेली. इन दोनों बल्लेबाजों के बीच 286 रन की साझेदारी हुई जो टी 20 में अबतक की सबसे बड़ी साझेदारी है. इसी साझेदारी के दम पर साउथ दिल्ली 308 तक पहुंच सकी.

आयुष बडोनी के 19 छक्के टी 20 की एक पारी का रिकॉर्ड है. इस मैच से पहले किसी ने एक पारी में इतने छक्के नहीं लगाए. बडोनी की इस पारी से अगर कोई सबसे ज्यादा खुश होगा तो वो होंगे एलएसजी के ऑनर संजीव गोयनका. बता दें कि आयुष 2022 से ही एलएसजी से जुड़े रहे हैं और मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन किया है. इस शतकीय पारी के बाद उनका रिटेन किया जाना भी लगभग निश्चित हो गया है.  

प्रियांश आर्य ने भी बनाया रिकॉर्ड

प्रियांश आर्य ने भी अपनी पारी के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया. प्रियांश ने अपनी पारी के दौरान एक ही ओवर में 6 छक्के लगाए. युवराज सिंह के बाद टी 20 में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले वे दूसरे भारतीय क्रिकेटर हैं. प्रियांश की इस पावर हिटिंग के बाद आईपीएल में उनके लिए भी बड़ी बोली लगने वाली है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें-  ENG vs SL: जो रुट का लगातार दूसरा शतक, इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक टेस्ट शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: बाबर, रिजवान और मसूद रहे फ्लॉप, इस बांग्लादेशी स्पिनर की फिरकी में फंस सस्ते में सिमटी पाकिस्तान

Delhi Premier League ayush badoni
Advertisment