Advertisment

PAK vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर आजम बनाएंगे बड़ा कीर्तिमान! रोहित शर्मा को छोड़ेंगे पीछे

Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 मैचों की टेस्ट सीरीज का 7 अक्टूबर से आगाज होगा. इस सीरीज में बाबर आजम रोहित शर्मा को पीछे को पीछे छोड़ सकते हैं.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
New Update
Babar Azam PAK vs ENG

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर आजम रोहित शर्मा को छोड़ेंगे पीछे! (Social Media)

Advertisment

Babar Azam PAK vs ENG: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है. सीरीज का पहला मैच 7 अक्टूबर से मुल्तान में खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम पर सबकी नजरें रहने वाली है, क्योंकि पिछले कुछ समय से बाबर बेहद की खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. अब बाबर ने अपने फॉर्म को देखते हुए वनडे और टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी है. ऐसे में अब देखना है कि बाबर, इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते हैं. 

Advertisment

वहीं, इंग्लैंड के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में बाबर आजम (Babar Azam) के पास इतिहास रचने का मौका होगा. बाबर आजम पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से आगे निकल सकते हैं. दरअसल, टेस्ट में सबसे तेज 4000 रन बनाने के मामले में बाबर के पास रोहित को पीछे छोड़ने का मौका है.

रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

रोहित शर्मा ने 58 टेस्ट मैचों की 100वें पारी में अपना 400 रन पूरा किया था. वहीं, बाबर आजम 54 टेस्ट मैचों में 98 पारियां खेल चुके हैं और इस दौरान उन्होंने 3962 रन बना लिए हैं. बाबर यदि अगले टेस्ट मैच में अपनी 99वें पारी के दौरान 38 रन बना लेते हैं तो वो टेस्ट में सबसे तेज 4000 रन पूरा करने के मामले में रोहित से आगे निकल जाएंगे. 

Advertisment

बता दें कि टेस्ट में सबसे तेज 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन के नाम है. ब्रैडमैन ने अपने टेस्ट करियर में 4000 रन 31 टेस्ट के 48वें पारी में पूरा किया था. वहीं पाकिस्तान के लिए सबसे तेज टेस्ट में 4000 रन बनाने का रिकॉर्ड जावेद मियांदाद के नाम है. मियांदाद ने 4000 टेस्ट रन 53 टेस्ट के 84वें पारी में पूरा किया था. जबकि भारत के विराट कोहली ने टेस्ट में 4000 रन 52 टेस्ट के 89वें पारी में पूरा किया था. 

इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम का रिकॉर्ड

बता दें कि बाबर आजम ने अबतक 9 टेस्ट शतक लगा चुके हैं. वहीं इंग्लैंड के खिलाफ बाबर आजम की टेस्ट रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अबतक 7 मैच खेले हैं और कुल 611 रन बनाए हैं. जिसमें एक शतक और 6 अर्धशतक शामिल है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  VIDEO: पाकिस्तान में घुसते ही हुई इंग्लैंड टीम की बेइज्जती! स्कूल वैन ने किया गया रिसीव, VIDEO वायरल

cricket news in hindi Rohit Sharma Babar azam PAK vs ENG
Advertisment
Advertisment