Advertisment

Babar Azam: पाकिस्तान पर बोझ बन गए हैं बाबर आजम, 13 पारियों के आंकड़े बेहद निराशाजनक,

Babar Azam: बाबर आजम लंबे समय से टेस्ट फॉर्मेट में खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट की दोनों पारियों में वे फ्लॉप रहे थे जिसके बाद दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI से उन्हें बाहर किया जा सकता है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Babar Azam is burden on Pakistan has no fifty in last 13 innings can be dropped from PAK vs BAN 2nd test

Babar Azam (Image- Social Media)

Babar Azam PAK vs BAN:  पाकिस्तान क्रिकेट टीम को रावलपिंडी में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में हार का सामना करना पड़ा है. बांग्लादेश की टेस्ट में पाकिस्तान के खिलाफ पहली जीत है. ये जीत इसलिए भी अहम है क्योंकि ये पाकिस्तान में मिली है. वहीं इस हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम को लेकर आलोचना शुरु हो गई है. बता दें कि बाबर आजम इस टेस्ट की दोनों पारियों में फेल रहे. 

Advertisment

पाकिस्तान को हार से नहीं बचा सके बाबर 

बाबर आजम इस टेस्ट की पहली पारी में शून्य पर आउट हुए थे. टेस्ट के आखिरी दिन ये जरुरी था कि वे क्रीज पर टिक कर एक लंबी पारी  खेलें और पाकिस्तान को टेस्ट ड्रॉ कराने में मदद करें लेकिन वे ऐसा नहीं कर सके. शून्य पर जीवनदान मिलने के बाद भी वे 50 गेंदों पर सिर्फ 22 रन बनाकर आउट हो गए. उनके दोनों पारियों में फ्लॉप रहने की वजह से ही पाकिस्तान को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. 

लगातार 13 पारियों में फ्लॉप 

ऐसा नहीं है कि बाबर इस टेस्ट की दोनों पारियों में ही फ्लॉप रहे हैं. इन दोनों पारियों को जोड़ दिया जाए तो वे लगातार 13 टेस्ट पारियों में फ्लॉप हुए हैं. पिछले 13 पारियों में बाबर आजम के बल्ले से एक भी अर्धशतक नहीं निकला है. उन्होंने 24, 27, 13, 24, 39, 21, 14, 1, 41, 26, 23, 0, 22 रन बनाए हैं. लगातार 13 पारियों  में फ्लॉप रहने के बाद अब बाबर को पाकिस्तान टेस्ट टीम से ड्रॉप करने की मांग होने लगी है.

यूजर्स बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट से ही उन्हें ड्रॉप करने  की मांग करने लगे हैं. बाबर आजम ने अपने करियर में 52 टेस्ट खेले हैं. इसकी 94 पारियों में 45.56 की औसत से 3898 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 9 शतक और 26 अर्धशतक लगाए हैं. टी 20 और वनडे में लगातार असफलता की वजह से ट्रोल होने वाले बाबर अब टेस्ट में भी आलोचना के शिकार हैं.

ये भी पढ़ें-  Manu Bhaker: विराट कोहली पूरी कर सकते हैं मनु भाकर की ये ख्वाहिश, बचपन से देख रही हैं सपना!

ये भी पढ़ें-  PAK vs BAN: गुस्से में शाकिब अल हसन ने मोहम्मद रिजवान पर चलाई गेंद, देखें वायरल वीडियो

PAK vs BAN Babar azam
Advertisment
Advertisment