Advertisment

Babar Azam: आधी रात को बाबर आजम ने छोड़ी पाकिस्तान की कप्तानी, इस दबाव ने फैसले के लिए किया मजबूर

Babar Azam: बाबर आजम ने पाकिस्तान के वनडे और टी 20 की कप्तानी छोड़ दी है. इस फैसले के पीछे उन्होंने वजह भी बताई है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
Babar Azam

Babar Azam (Image- Social Media)

Advertisment

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है. बाबर आजम ने पाकिस्तान के वनडे और टी 20 कप्तान के पद से इस्तीफा दे दिया है. बाबर ने 1 अक्टूबर की रात को अपने पद से इस्तीफा दिया. बाबर ने इस फैसले की जानकारी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी. इस पोस्ट में बाबर ने पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ने के फैसले की वजह भी बताई है.

Advertisment

क्या कहा बाबर आजम ने?

सोशल मीडिया पर बाबर आजम (Babar Azam) ने लिखा है, प्रिय प्रशंसकों, मैं आज आपके साथ कुछ साझा कर रहा हूं. मैंने पाकिस्तान पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान के पद से इस्तीफा देने का फैसला किया है. पिछले महीने पीसीबी और टीम प्रबंधन को भी मैंने इस फैसले की जानकारी दे दी थी. इस टीम का नेतृत्व करना सम्मान की बात है, लेकिन अब समय आ गया है कि मैं पद छोड़ टीम में अपनी भूमिका पर ध्यान केंद्रित करूं. कप्तानी का सम्मान वाला पद है लेकिन इके साथ अतिरिक्त कार्यभार और दबाव भी बढ़ता है. मैं अब अपने प्रदर्शन को प्राथमिकता देना चाहता हूं, अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं. कप्तानी छोड़ने के बाद मैं पहले से ज्यादा अपने रोल के बारे में स्पष्ट रहूंगा और  व्यक्तिगत विकास पर ध्यान दे पाउंगा. मैं आपके समर्थन और मुझ पर विश्वास के लिए आभारी हूं. आपका उत्साह मेरे लिए बहुत अहम है. हमने साथ मिलकर जो हासिल किया है उस पर मुझे गर्व है और एक खिलाड़ी के रूप में टीम में योगदान जारी रखने के लिए उत्साहित हूं.  आपके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद.

Advertisment

टी 20 विश्व कप के बाद बढ़ा था दबाव

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के प्रदर्शन में लगातार गिरावट आई है. टीम बड़े टूर्नामेंट्स में बेहद कमजोर साबित हुई है. वनडे विश्व कप 2023 में टीम का प्रदर्शन बेहद साधारण रहा और उसे अफगानिस्तान से हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद टी 20 विश्व कप में पाकिस्तान अमेरिका से हारकर पहले दौर से ही बाहर हो गया था. टी 20 विश्व कप में यूएसए से मिली हार के बाद से ही बाबर को कप्तानी से हटाए जाने की बात चल रही थी और अब उन्होेंने येे पद छोड़ दिया है

Advertisment

बड़े टूर्नामेंट में निराशाजनक प्रदर्शन

2019 में पाकिस्तान का कप्तान बनने के बाद से बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान ने टी 20 विश्व कप 2021, टी 20 विश्व कप 2022 और टी 20 विश्व कप 2024 में हिस्सा लिया लेकिन तीनों टूर्नामेंट में टीम खिताब नहीं जीत सकी. इसके अलावा एशिया कप 2022 और 2023 में भी टीम का प्रदर्शन खराब रहा था. वनडे विश्व कप 2023 में भी टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी.  

ये भी पढ़ें-  IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में डेब्यू कर सकते हैं ये 3 प्लेयर्स, IPL में दमदार प्रदर्शन से बटोरी थी सुर्खियां

Advertisment

ये भी पढ़ें-  IPL 2025: इन 3 बड़े खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है KKR, 25 करोड़ वाला प्लेयर भी शामिल

ये भी पढ़ें-  अब Chris Gayle के देश के नाम से जानी जाएगी नई दिल्ली की ये सड़क, PM मोदी ने खुद दी जानकारी

cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam babar azam news
Advertisment
Advertisment