Advertisment

Pakistan Cricket: बाबर आजम होंगे ड्रॉप, अब इस खिलाड़ी को मिल सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान

Babar Azam: पाकिस्तान क्रिकेट टीम में फिलहाल कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा है. टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान को अपनी ही जमीन पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है. टेस्ट में पाकिस्तान की बांग्लादेश के खिलाफ ये पहली हार थी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Babar Azam to be dropped Pakistan Cricket Team Mohammad Rizwan can be new all format captain: reports

बाबर आजम होंगे ड्रॉप, अब इस खिलाड़ी को मिल सकती है पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान (Image- Social Media)

Babar Azam to be dropped: पाकिस्तान क्रिकेट टीम फिलहाल बेहद निराशाजनक दौर से गुजर रही है. टीम लंबे समय से खराब प्रदर्शन कर रही है और प्रदर्शन में सुधार की जगह लगातार गिरावट आ रही है. टी 20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 में भी जगह नहीं बना सकी पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अपनी धरती पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार झेलनी पड़ी है. 2 टेस्ट मैचों की सीरीज पाकिस्तान ने 2-0 से गंवाया. ये पहला मौका था जब टेस्ट में पाकिस्तान को हार झेलनी पड़ी है. इस शिकस्त के बाद से पाकिस्तान क्रिकेट टीम में भूचाल है और बड़े बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. पहली गाज बाबर आजम पर गिर सकती है.

Advertisment

बाबर आजम हो सकते हैं ड्रॉप

बाबर आजम लंबे समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं. वनडे और टी 20 में खराब फॉर्म के बाद टेस्ट में भी उन्हें रन बनाने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. लगातार 16 टेस्ट पारियों में अर्धशतक बनाने में असफल रहे है बाबर का बांग्लादेश टेस्ट सीरीज में खराब प्रदर्शन रहा था . वे 4 पारियों में 0, 22, 31, 11 का स्कोर कर सके थे. उनकी असफलता पाकिस्तान की हार की बड़ी वजह रही. अब खबर आ रही है कि बाबर को पाकिस्तान टीम से ड्रॉप किया जा सकता है और उन्हें घरेलू क्रिकेट खेलने को कहा जा सकता है. 

इस खिलाड़ी को मिल सकती है कप्तानी

वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम ने कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद टेस्ट फॉर्मेट में शान मसूद को कप्तानी मिली थी. मसूद का बतौर कप्तान प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा ऑस्ट्रेलिया में तो वे टेस्ट सीरीज हारे ही पाकिस्तान में भी बांग्लादेश के हाथों टेस्ट में पहली बार हार का सामना करना पड़ा.

बतौर बल्लेबाज भी शान का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है. ऐसे में उन्हें भी कप्तानी से हटाया जा सकता है. रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड मोहम्मद रिजवान को तीनों फॉर्मेट का कप्तान बनाना चाहता है. पहले ही उन्हें वाइट बॉल और फिर रेड बॉल की कप्तानी सौंपी जाएगी. हालांकि रिजवान को तभी तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिलेगी जब सभी चयनकर्ता इसके पक्ष में होंगे. 

ये भी पढ़ें-   SCO vs AUS: जोश इंग्लिश ने स्कॉटलैंड के गेंदबाजों को जमकर धुना, सिर्फ इतनी गेंदों में ठोका शतक

ये भी पढ़ें-   IPL 2025: मेगा ऑक्शन में इन 5 खिलड़ियों पर रहेगी RCB की नजर, टीम को दिला सकते हैं पहला IPL ट्रॉफी

Mohammad Rizwan PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam Pakistan Cricket team captain Pakistan Cricket Team news
Advertisment
Advertisment