Advertisment

IND vs BAN: अब भारत को हराएंगे, इस एक खिलाड़ी के दम पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतेंगे बांग्लादेशी कप्तान

IND vs BAN: पाकिस्तान को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लिन स्विप करने के बाद बांग्लादेश के इरादे बुलंद हैं और अब वो अगले सीरीज में भारत को चकमा देने की तैयारी कर रहा है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Najmul Hossain Shanto

Najmul Hossain Shanto (Image- Social Media)

IND vs BAN: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच रावलपिंडी में 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली गई. इस सीरीज में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 2-0 से हराते हुए पहली बार टेस्ट सीरीज पर कब्जा पर किया. बांग्लादेश की ये जीत ऐतिहासिक है और टीम के खिलाड़ी जमकर इसका जश्न मना रहे हैं. इस सीरीज की समाप्ती के बाद बांग्लादेश के कप्तान नजमूल हसन शांतो ने एक ऐसा बयान दिया है जो भारतीय टीम को भी सतर्क करने वाला है. 

Advertisment

क्या कहा बांग्लादेशी कप्तान ने?

पाकिस्तान के बाद टेस्ट सीरीज जीतने के बाद बांग्लादेश कप्तान नजमूल हसन शांतो ने कहा, भारत के साथ हमारी अगली टेस्ट सीरीज काफी अहम है. पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मिली जीत अगली सीरीज में हमारे आत्मविश्वास को बढ़ाने में काफी सहायक होगी. जिस तरह से मेहदी हसन ने गेंदबाजी की है और जिस कंडीशन में 5 विकेट लिए हैं वो काफी प्रभावी हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि वे भारत के खिलाफ भी ऐसा ही प्रदर्शन करेंगे. शांतों के बयान से ऐसा लगता है कि वे मेहदी के दम पर ही भारतीय टीम के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहते हैं. 

कैसा रहा है प्रदर्शन?

मेहदी हसन मिराज एक बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और निचले क्रम के एक बेहतरीन बल्लेबाज हैं. वे लंबे समय से बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं और इसी सीरीज में भी उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक जीत में अहम भूमिका निभाई और प्लेयर ऑफ द मैच रहे. मेहदी ने इस सीरीज में मिराज ने 10 विकेट लेने के साथ ही 155 रन बनाए. जब बांग्लादेश दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 26 रन पर 6 विकेट खोकर संघर्ष कर रहा था तो मिराज ने लिटन दास के साथ 7 वें विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की थी और 76 रन बनाए थे. भारत को निश्चित रुप से इस खिलाड़ी से बचकर रहना होगा. 

कब है भारत और बांग्लादेश सीरीज?

बांग्लादेश 2 टेस्ट और 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए भारत दौरे पर आने वाली है. पहले टेस्ट सीरीज खेली जाएगी और फिर टी 20 सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट 19 सिंतबर और दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से खेला जाएगा. 7, 10 13 अक्टूबर को टी 20 मैच खेले जाएंगे. भारत और बांग्लादेश के बीच 13 टेस्ट हुए हैं जिसमें 11 भारत ने जीते हैं जबकि 2 ड्रॉ रहे हैं. बांग्लादेश एक भी टेस्ट नहीं जीता.

ये भी पढ़ें-  Pakistan Cricket Team Downfall : कभी दुनिया मानती थी लोहा, आज इन बड़ी वजहों से बर्बादी के कगार पर पहुंचा पाकिस्तान क्रिकेट

ये भी पढ़ें-  10 साल से आईपीएल खेल रहे इस खिलाड़ी को अब तक नहीं मिला है टीम इंडिया से खेलने का मौका

Najmul Hossain Shanto PAK vs BAN IND vs BAN Mehidy Hasan Miraz cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment