Advertisment

IND vs BAN टी20 सीरीज के बीच बांग्लादेश को बड़ा झटका, इस स्टार खिलाड़ी ने संन्यास का किया ऐलान

Mahmudullah Retirement: भारत के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का ऐलान कर सभी को चौंका दिया है.

author-image
Roshni Singh
New Update
Mahmudullah

बांग्लादेश के अनुभवी खिलाड़ी ने रिटायरमेंट का किया ऐलान (Social Media)

Advertisment

Mahmudullah Retirement: बांग्लादेश के पूर्व कप्तान महमूदुल्लाह रियाद ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. भारत के ख़िलाफ हैदराबाद में होने वाला तीसरा टी20 मैच उनके करियर का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच होगा. हालांकि वो वनडे क्रिकेट खेलते रहेंगे और शायद चैंपियंस ट्रॉफी 2025 में भी वो टीम का हिस्सा हों. बता दें कि महमूदुल्लाह ने टेस्ट क्रिकेट से 2021 में ही संन्यास ले लिया था.

भारत के खिलाफ दिल्ली में होने वाले दूसरे टी20 से पहले अपने संन्यास का ऐलान करते हुए 38 साल के महमूदुल्लाह ने कहा यह मेरी आखिरी सीरीज होगी और इसके बाद मैं वनडे क्रिकेट पर पूरा फोकस करुंगा. कुछ दिन पहले ही दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने भी रिटायरमेंट के ऐलान कर दिया था. छोटे से अंतराल के भीतर 2 दिग्गजों के संन्यास लेने से बांग्लादेश टीम को करारा झटका लगा है. पिछले महीने शाकिब अल हसन ने T20I और टेस्ट से अचानक रिटायरमेंट की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था. उन्होंने कहा था कि वह अपना आखिरी T20I मैच खेल चुके हैं और अब अपने देश में आखिरी टेस्ट सीरीज खेलना चाहते हैं.

17 साल टीम का हिस्सा रहे महमूदुल्लाह

महमूदुल्लाह (Mahmudullah) ने साल 2007 में केन्या के खिलाफ अपना टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था. वो टीम के एक स्टार ऑलराउंडर की भूमिका में रहे हैं. शाकिब अल हसन और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स के बाद महमूदुल्लाह के नाम तीसरा सबसे लंबा T20I करियर का रिकॉर्ड है.

भारत में खेले गए 2023 वर्ल्ड कप में महमुदुल्लाह बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे. महमुदुल्लाह ने 139 टी20 मैचों में 117.74 की स्ट्राइक रेट से 2395 रन बनाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 40 विकेट भी अपने नाम किया है. भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा टी20 मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में 9 अक्टूबर को खेला जाएगा. जबकि सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा. 

यह भी पढ़ें:  Joe Root: जो रूट ने रच दिया इतिहास, ऐसा करने वाले बने दुनिया के पहले खिलाड़ी

यह भी पढ़ें:  IND vs BAN: 2 साल में पूरी तरह बदल गई टीम इंडिया, दिल्ली में सिर्फ एक खिलाड़ी खेलेगा दूसरी बार मैच

cricket news in hindi IND vs BAN Mahmudullah Mahmudullah Retirement
Advertisment
Advertisment