PAK vs BAN: कोई भी धो के चला जा रहा है... 3 साल से घर में कोई सीरीज नहीं जीता पाकिस्तान, अब शर्मनार हार के करीब

PAK vs BAN Test: पाकिस्तान-बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट मैच में रावलपिंडी में खेला जा रहा है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश को जीत के लिए महज 185 रनों का लक्ष्य दिया है. चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs BAN Live Score

3 साल से घर में कोई सीरीज नहीं जीता पाकिस्तान (Social Media)

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है. पाकिस्तान की टीम हार के बेहद करीब है. पाकिस्तान ने बांग्लादेश के सामने जीत के लिए महज 185 रनों का लक्ष्य दिया. मैच के चौथे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेश ने बिना विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं. अब पांचवे दिन बांग्लादेश को इस ऐतिहासिक मैच जीतने के लिए 142 रनों की जरुरत है और टीम के हाथ में अभी भी 10 विकेट है. 

Advertisment

पाकिस्तान को पहले टेस्ट में मिली थी हार

बांग्लादेश के खिलाफ अपने घर पर खेल रही टेस्ट सीरीज पाकिस्तान के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है. बांग्लादेश ने पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था. यह पहली बार था जब पाकिस्तान को बांग्लादेश से टेस्ट में हार मिली थी. पहले मैच में पाकिस्तान 4 तेज गेंदबाजों के साथ उतरी थी और एक भी स्पिनर नहीं था. पाकिस्तान का ये दांव उन्हीं पर उल्टा पड़ा गया. बांग्लादेश के मुश्फिकुर रहीम ने तेज गेंदबाजों को टारगेट किया और 191 रनों की पारी खेली.

दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी टीम ने किए 2 बड़े बदलाव

इसके बाद दूसरे मैच में पाकिस्तान ने बड़े बदलाव करते हुए तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी, नसीम शाह को बाहर कर दिया. उनकी जगह मीर हमजा और अबरार अहमद को प्लेइंग11 में मौका दिया, लेकिन मैच के नतीजा नहीं बदला. पहली और दूसरी दोनों पारियों में पाकिस्तानी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे. पाकिस्तान की टीम पहली पारी 274 और दूसरी पारी 172 रनों पर सिमट गई. बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद और सैम अयूब सब फ्लॉप रहे. अब बांग्लादेश को 185 रनों का लक्ष्य मिला है और उसने बिना विकेट गंवाए 42 रन बना लिए हैं.  पांचवें दिन बांग्लादेश के जीतने के पूरे चांस हैं. अगर बांग्लादेश की टीम ये मैच जीत जाती है, तो पाकिस्तानी टीम पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज हारेगी.

साल 2021 में जीती थी आखिरी घरेलू टेस्ट सीरीज

पाकिस्तान ने 3 साल पहले 2021 में आखिरी बार घरेलू सरजमीं पर कोई टेस्ट सीरीज जीता था. पाकिस्तान की टीम ने इस सीरीज में साउथ अफ्रीका 2-0 से हराया था. उसके बाद से पाकिस्तानी टीम घरेलू धरती पर टेस्ट सीरीज नहीं जीत पाई है. साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को उसके घर पर 1-0 से हराया था. इसके बाद साल 2022 में ही इंग्लैंड ने पाकिस्तान का दौरा किया और टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम किया था. इसके बाद न्यूजीलैंड और पाकिस्तान का टेस्ट सीरीज ड्रॉ रहा था. अब पाकिस्तान के ऊपर बांग्लादेश के खिलाफ भी सीरीज हार का बड़ा खतरा मंडरा रहा है.

यह भी पढ़ें:  कभी इस दिग्गज ने ठुकराया था IPL में करोड़ों रुपये का ऑफर, अब अकाउंट मैनेजर की करनी पड़ रही है जॉब

यह भी पढ़ें:  16 साल के फरहान अहमद ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, तोड़ दिया 159 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

PAK vs BAN Bangladesh Cricket Team PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam PAK vs BAN 2nd Test
Advertisment
Advertisment