Advertisment

PAK vs BAN: पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने के दहलीज पर बांग्लादेश, मिला आसान लक्ष्य

PAK vs BAN Test: पाकिस्तान-बांग्लादेश का दूसरे टेस्ट मैच में रावलपिंडी में खेला जा रहा है. मैच के चौथे दिन पाकिस्तान की दूसरी पारी महज 172 रनों पर ऑलआउट हो गई है. अब बांग्लादेश इतिहास रचने के करीब पहुंच गई है.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
PAK vs BAN Live

पाकिस्तान के खिलाफ इतिहास रचने के दहलीज पर बांग्लादेश (Social Media)

PAK vs BAN 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला रावलपिंडी में खेला जा रहा है. पाकिस्तान पहली पारी में 274 और दूसरी पारी में 172 रन पर ही सिमट गई. इसके चलते बांग्लादेश को अब जीत के लिए दूसरी पारी में 185 रनों का लक्ष्य मिला है. आज मैच का चौथा दिन है. हालांकि खराब मौसम चलते मैच को रोका गया है. दरअसल खराब रोशनी के कारण खेल रोक दिया गया. ग्राउंड स्टाफ ने कवर्स निकाल लिए हैं, लेकिन वे अभी पिच को कवर नहीं कर रहे हैं, उन्होंने इसे आउटफील्ड पर ही रखा है.

Advertisment

खराब रोशनी की वजह से रोका गया PAK vs BAN का मैच

पाकिस्तान-बांग्लादेश के दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन बारिश में धुल गया था. हालांकि दूसरे और तीसरे दिन का खेल बारिश की वजह से प्रभावित नहीं हुआ, लेकिन चौथे दिन का तीसरे सेशन में खराब रोशनी के कारण मैच को रोक दिया गया है. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम यह मैच जीत जाती है तो वह इतिहास रच देगी. दरअसल इससे पहले बांग्लादेश ने पाकिस्तान को कभी टेस्ट सीरीज में शिकस्त नहीं दिया है. 

185 रन के जवाब में चौथे दिन बांग्लादेश की टीम ने बिना किसी विकेट गंवाए 42 रन बना लिया है. अब उसे जीतने के लिए महज 143 रनों की जरूरत है.शादमान इस्लाम 9 और जाकिर हसन 31 रन बनाकर नाबाद हैं.

बांग्लादेश इतिहास रचने की कगार पर

इस सीरीज के पहले टेस्ट में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को 10 विकेट से हराया था. पाकिस्तान टीम को पहली पारी 448 रन के स्कोर पर घोषित करना बहुत भारी पड़ा था. जिसके बाद पाकिस्तान टीम की काफी आलोचना हुई थी. वहीं इस सीरीज में बाबर आजम के अलावा शान मसूद भी चर्चाओं में रहे, क्योंकि दोनों खिलाड़ियों का बल्ला खामोश रहा. बाबर आजम ने 2 मैचों की 4 पारियों में उन्होंने केवल 64 रन बनाए हैं.

यह भी पढ़ें:  16 साल के फरहान अहमद ने 10 विकेट लेकर रचा इतिहास, तोड़ दिया 159 साल पुराना वर्ल्ड रिकॉर्ड

यह भी पढ़ें:  Paris Paralympics 2024: पेरिस पैरालंपिक में भारत को मिला 8वां मेडल, योगेश कथुनिया ने जीता सिल्वर

PAK vs BAN Bangladesh Cricket Team PAKISTAN CRICKET TEAM Babar azam PAK vs BAN 2nd Test
Advertisment
Advertisment