Advertisment

PAK vs BAN: लिटन दास ने शतक जड़ पाकिस्तान का किया बुरा हाल, ऐसा करने वाले बने पहले बांग्लादेशी

PAK vs BAN: लिटन दास ने पाकिस्तान के खिलाफ 138 रनों की शानदार पारी खेली है. उन्होंने अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया है. उनके शतक की बदौलत बांग्लादेश की टीम मुश्किल स्थिति से बाहर निकल पाई.

author-image
Roshni Singh
New Update
Litton Das PAK vs BAN

पाकिस्तान के खिलाफ लिटन दास ने जड़ा शानदार शतक (Social Media)

Pakistan vs Bangladesh 2nd Test: पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच दूसरा टेस्ट मैच रावलपिंडी में खेला जा रहा है. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 274 रनों पर ही सिमट गई. इसके बाद बांग्लादेश की टीम भी कुछ खास नहीं कर सकी और 262 रन पर ऑलआउट हो गई. बांग्लादेश की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने महज 26 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे. ऐसे में लग रहा था कि पाकिस्तान टीम यह मैच आसानी से जीत लेगी, लेकिन फिर मेहदी हसन मिराज और लिटन दास की साझेदारी ने पाकिस्तान को पीछे धकेल दिया. इन दोनों ही प्लेयर्स ने 165 रनों की साझेदारी की.

Advertisment

लिटन दास ने खेली बेहतरीन पारी

लिटन दास के सामने पाकिस्तान के गेंदबाज बेबस नजर आए. उनकी हर चाल को इस बांग्लादेशी खिलाड़ी ने नाकाम कर दिया और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. लिटन दास की 138 रन और मेहदी हसन मिराज के 78 रनों की पारी ने बांग्लादेश की टीम को संकट से निकाल लिया. उनकी वजह से बांग्लादेश की टीम 262 रन पहुंच सकी और पाकिस्तान को सिर्फ 12 रनों की लीड मिली.

पाकिस्तान के खिलाफ 2 टेस्ट शतक जड़ने वाले पहले बांग्लादेशी खिलाड़ी

Advertisment

लिटन दास का टेस्ट करियर का यह चौथा शतक है. लिटन पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दो शतक लगाने वाले बांग्लादेश के पहले खिलाड़ी हैं. वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के इतिहास में भी बांग्लादेश के लिए चार शतक जड़ने वाले पहले बल्लेबाज हैं. उनसे पहले बांग्लादेश की ओर से किसी ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में चार शतक नहीं लगा पाया था.

टेस्ट क्रिकेट में पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़ने वाले बांग्लादेश के बल्लेबाज: 

लिटन दास- 2 शतक 

Advertisment

हबीबुल बशर- 1 शतक

इमरुल काइस- 1 शतक

जावेद उमर- 1 शतक

मुश्फिकुर रहीम- 1 शतक

शाकिब अल हसन- 1 शतक

तमीम इकबाल- 1 शतक

पाकिस्तान के पास कुल 21 रनों की है बढ़त

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 9 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए हैं. अब्दुला शफीक तीन रन और खुर्रम शहजाद बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. पाकिस्तानी ने अबतक सिर्फ 21 रनों की लीड ले पाई है. इस टेस्ट के लिए चौथा दिन बेहद अहम होने वाला है. 2 विकेट गंवा चुका पाकिस्तान अगर 350 तक का स्कोर बनाने में सफल रहा तो चौथी पारी में बांग्लादेश पर दबाव बना सकता है. पिच स्पिन हुई तो अबरार अहमद और सलमान अली आगा के जीत भी दिला सकते हैं लेकिन अगर पाकिस्तान की पारी लड़खड़ाई तो फिर उसे हार से कोई नहीं बचा सकता.  

Advertisment

यह भी पढ़ें:  PAK vs BAN: 3 फिल्डर मिलकर भी नहीं ले पाए कैच, पाकिस्तान की घटिया फिल्डिंग का वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें:  IPL 2025: KKR मिचेल स्टॉर्क को रिलीज करेगी या नहीं? इन आंकड़ों से हो जाएगा साफ

PAK vs BAN 2nd Test PAK vs BAN Litton Das
Advertisment
Advertisment