Advertisment

ENG vs AUS: गेंद कहीं बल्ला कहीं, ऐसे कौन खेलता है, छक्का लगाने वाली गेंद पर बोल्ड हुआ खिलाड़ी, Video

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी 20 मैच में विकेटों का पतझड़ देखने के मिला. इस दौरान एक बल्लेबाज ने छक्का लगाने वाली गेंद पर अपनी विकेट गंवा दी.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
batsmen lost his wicket on full toss ball during ENG vs AUS watch viral video

ENG vs AUS (Image- Social Media)

ENG vs AUS: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच हैंपशायर में 3 टी 20 मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड के तूफानी और विस्फोटक अर्धशतक के दम पर जीत दर्ज की.  हालांकि मैच के दौरान ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों की पारी ही ऐसे मौके आए जब विकेटों का पतझड़ देखने को मिला. विकेटों की पतझड़ का ऑस्ट्रेलियाई पारी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

Advertisment

छक्के लगाने वाली गेंद पर गंवाई विकेट

टॉस हारने के बाद पहले बैटिंग करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी बल्लेबाज मैट शॉट और ट्रेविस हेड ने अच्छी शुरुआत की और 6 ओवर में 86 रन जोड़े लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी बिखर गई. इस दौरान एक ऐसा समय भी आया जब जब कंगारुओं ने लगातार गेंदों पर 3 विकेट गंवाए.

इस दौरान जोफ्रा आर्चर सिन एबॉट को एक ऐसी गेंद पर आउट किया जो छक्के वाली गेंद थी. जोफ्रा की लेग स्टंप की फुलटॉस स्लोअर गेंद पर एबॉट बोल्ड हो गए. एबॉट ने जिस तरह विकेट गंवाई वो बेहद निराशाजनक था. उनके आउट होने की अगली गेंद आर्चर ने जेवियर बार्टलेट को आउट किया. इसके बाद अगली गेंद पर साकि मकसूद ने कैमरन ग्रीन को आउट किया. तीनों ही बोल्ड हुए और टीम की हैट्रिक पूरी हुई. टीम की हैड्रिक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.   

मैच पर नजर

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था.  ऑस्ट्रेलिया 19.3 ओवर में 179 पर सिमट गई.मैट शॉट ने 41, हेड ने 59 जोश इंग्लिश ने 37 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए आर्चर और महमूद ने 2-2, लियाम लिविंग्सटन ने 3 और सैम करन- अदिल रशिद ने 1-1 विकेट लिए.

180 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की पूरी टीम 19.2 ओवर में 151 पर सिमट गई. इंग्लैंड के लिए लियाम लिविंग्सटन ने 24 गेंद पर सर्वाधिक 37 रन बनाए. कप्तान फिल साल्ट ने 20 रन बनाए.  सिन एबॉट ने 3, एडम जांपा ने 2, जोश हैजलवुड ने 2 और जेवियर बार्टलेट, कैमरन ग्रीन, मार्क्स स्टॉयनिस ने 1-1 विकेट लिए.  

ये भी पढ़ें-   क्रिकेट इतिहास का इकलौता बल्लेबाज, टेस्ट में तिहरा, वनडे में दोहरा और टी 20 में शतक लगाने का है रिकॉर्ड

Advertisment

ये भी पढ़ें-   SCO vs AUS: विश्व कप ट्रॉफी का मिशेल मार्श ने किया था अपमान, अब स्कॉटलैंड ने ऑस्ट्रेलिया को पकड़ाया झुनझुना, उड़ा मजाक देखें Video

SCO vs AUS cricket news in hindi Viral Video
Advertisment
Advertisment