Advertisment

कौन होगा Jay Shah का रिप्लेसमेंट? BCCI ने 29 सितंबर को बुलाई बैठक; इन मुद्दों पर होगी चर्चा

BCCI Meeting: बेंगलुरु में 19 सितंबर को बीसीसीआई की सलाना बैठक होनी है. इस मीटिंग में कुल 18 मुद्दों पर चर्चा संभव है. जानें इस मीटिंग में जय शाह के रिप्लेस्मेंट पर फैसला लिया जाएगा या नहीं?

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Jay Shah (1)

BCCI ने 29 सितंबर को बुलाई बैठक (Social Media)

BCCI Annual Meeting 29 September: बीसीसीआई के सचिव जय शाह आईसीसी के अगले चेयरमैन बन गए हैं. वो 1 दिसंबर से आईसीसी (ICC) के नए चेयरमैन पद का कार्यभार संभालेंगे. उनके बाद बीसीसीआई का नया सचिव कौन होगा इसकी चर्चाएं शुरू हो गई है. इसी बीच BCCI की सलाना आम बैठक 29 सितंबर को तय की गई है और यह बेंगलुरु में होनी है. ऐसे में 29 सितंबर की मीटिंग में नए सचिव के नाम पर मुहर लगती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी.

Advertisment

नए सचिव के लिए होगी स्पेशल मीटिंग

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI ने सभी राज्य क्रिकेट संघों को मीटिंग के लिए नोटिस भेज दिया है. कयास लगाए जा रहे थे कि सालाना मीटिंग में नए सचिव का चयन किया जा सकता है, लेकिन फिलहाल यह विषय एजेंडा का हिस्सा नहीं है. 29 सितंबर को होने वाली मीटिंग में सचिव पद के लिए चर्चा नहीं होगी. इसके लिए बीसीसीआई को एक खास मीटिंग करनी पड़ेगी.

18 पेज के एजेंडा में इन मुद्दों पर भी चर्चा की जाएगी कि आईसीसी में BCCI के प्रतिनिधि कौन होगा? जय शाह दिसंबर में ICC चेयरमैन का पद संभालेंगे, ऐसे में बोर्ड को ऐसे उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगानी होगी जो आईसीसी में होने वाली बैठकों से भी परिचित रहे.

BCCI के चेयरमैन की रह सकती है अहम भूमिका

बता दें कि यह सलाना मीटिंग बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष रोजर बिन्नी के निवास स्थान यानी बेंगलुरु में हो रही है. इस कारण फैसलों में उनकी भूमिका भी काफी अहम रह सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि रोजर बिन्नी को आईसीसी का प्रतिनिधित्व नियुक्त किया जा सकता है. मीटिंग के एजेंडा में आईपीएल 2025 (IPL 2025 के मुद्दों को भी शामिल किया गया है. उसके अलावा एक क्रिकेट समिति, स्टैंडिंग समिति और एक अंपायर समिति बनाए जाने पर भी मीटिंग में चर्चा संभव है.

यह भी पढ़ें:  Ravindra Jadeja: रवींद्र जडेजा ने की नई पारी की शुरुआत, इस पॉलिटिकल पार्टी में हुए शामिल

यह भी पढ़ें:  VIDEO: ध्रुव जुरेल की कीपिंग ने फैंस को दिलाई धोनी की याद, वीडियो देख आप भी रह जाएंगे भौचक्के

यह भी पढ़ें:  Viral Video: ऋषभ पंत के आउट होने की वजह बने शुभमन गिल, जानें क्या है पूरा मामला

BCCI Meeting Jay Shah bcci
Advertisment
Advertisment