Advertisment

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, गिल, जायसवाल, पंत बाहर, IPL से चर्चा में आए गेंदबाज को पहला मौका

Team India squad for T20 series against Bangladesh: बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई ने 15 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा कर दी है.

Advertisment
author-image
Pankaj Kumar
New Update
BCCI announced Team India squad for T20 series against Bangladesh Suryakumar Yadav to lead Mayank Yadav gets maiden call

Team India squad for T20 series against Bangladesh (Image- Social Media)

Advertisment

Team India squad for T20 series against Bangladesh: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 टी 20 मैचों की सीरीज के लिए बीसीसीआई 15 सदस्यों वाली टीम इंडिया स्कवॉड की घोषणा कर दी है. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में जहां कई जाने पहचाने चेहरे टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं वहीं एक ऐसे गेंदबाज को भी टीम में जगह मिली है जिसने आईपीएल 2024 में अपनी तूफानी गेंदबाजी से सुर्खियां बटोरी थीं. 

Advertisment

इन बल्लेबाजों को मौका 

बांग्लादेश के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए बतौर बल्लेबाज टीम में कप्तान सूर्यकुमार यादव, अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह, रियान पराग को जगह दी गई है. यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल को आराम दिया गया है. बतौर विकेटकीपर संजू सैमसन जहां अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहे हैं वहीं जितेश शर्मा की भी वापसी हुई है.ऋषभ पंत को आराम दिया गया है जबकि ईशान किशन को एक  बार फिर से नजर अंदाज कर दिया गया है.

इन ऑलराउंडर्स को मौका 

Advertisment

टीम में ऑलराउंडर्स की  भरमार है. हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, नीतिश कुमार रेड्डी, वाशिंगटन सुंदर को जगह मिली है. वहीं अक्षर पटेल को आराम दिया गया है. नीतिश कुमार रेड्डी को जिंबाब्वे के खिलाफ टी 20  सीरीज के लिए भी चुना गया था लेकिन वे इंजरी की वजह से नहीं जा सके थे.  

इन गेंदबाजों को मौका

बतौर तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, और मयंक यादव को जगह दी गई है. मयंक यादव को पहली बार टीम में जगह मिली है. यादव ने आईपीएल 2024 में कुछ ही मैचों में अपनी तूफानी गेंदबाजी के प्रभावित किया था. उनके लिए ये एक बड़ा मौका होगा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी क्षमता को दिखाने का. राणा का ये दूसरा टूर है. जिंबाब्वे के खिलाफ उन्हें टीम में जगह मिली थी लेकिन उनका डेब्यू नहीं हो सका था. वहीं स्पिनर के रुप  में रवि विश्नोई और वरुण चक्रवर्ती को जगह मिली है. वरुण चक्रवर्ती ने अपना आखिरी मैच नवंबर 2021 में खेला था. युजवेंद्र चहल को एक बार फिर नजरअंदाज किया गया है जबकि कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है.

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या की टेस्ट में वापसी, इस ऑलराउंडर का करियर खत्म कर देगी

Advertisment

ये भी पढ़ें-  अभी अभी आई बड़ी खबर, बनारस के लोगों की लग गई लॉटरी, पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली के आगे कुछ नहीं रुट, विलियमसन, स्मिथ, दिग्गज क्रिकेटर के बयान ने मचाई सनसनी

Mayank Yadav IND vs BAN SURYAKUMAR YADAV Team India squad for T20 series against Bangladesh bcci
Advertisment
Advertisment