Advertisment

Team India: पूर्व विकेटकीपर बना टीम इंडिया का नया सिलेक्टर, इस दिग्गज को किया रिप्लेस

BCCI Selection Committee: अजय रात्रा अब भारतीय क्रिकेट टीम की चयन समिति का हिस्सा बन चुके हैं. BCCI ने इस बात की जानकारी दी है. अजय रात्रा टीम इंडिया के विकेटकीपर रह चुके हैं. बता दें कि अजीत अगरकर टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Ajay Ratra

पूर्व विकेटकीपर बना टीम इंडिया का नया सिलेक्टर (Social Media)

Ajay Ratra Joins BCCI Selection Commitee: टीम इंडिया के सेलेक्शन कमेटी में एक और नाम जुड़ गया है. दरअसल बीसीसीआई ने अजय रात्रा को मेंस क्रिकेट टीम के सेलेक्टर के तौर पर नियुक्त किया है. उन्होंने पांच सदस्यों की चयन समिति में सलील अंकोला को रिप्लेस किया है. अजय रात्रा आगामी गुरुवार से औपचारिक रूप से अपनी भूमिका संभालेंगे. यह फैसला दिलीप ट्रॉफी 2024 के शुरू होने से ठीक पहले लिया गया है. अजय रात्रा एक विकेटकीपर बल्लेबाज थे और हरियाणा से आते हैं. BCCI ने अपनी आधिकारिक स्टेटमेंट में बताया कि अजय का डोमेस्टिक और अंतर्राष्ट्रीय ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है.

Advertisment

भारत के लिए खेले 6 टेस्ट मैच

अजय रात्रा ने साल 2002 में भारत के लिए डेब्यू किया था. हालांकि उन्हें टीम इंडिया के लिए सिर्फ 6 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेलने का मौका मिला. 6 टेस्ट मैचों उन्होंने कुल 163 रन बनाए थे. वहीं 12 वनडे मैचों में कुल 90 रन बनाए हैं. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था. अजय रात्रा ने 99 फर्स्ट क्लास मैचों में 4029 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक और 17 अर्धशतक लगाया है. इसके अलावा लिस्ट-ए के 89 मुकाबलों में उनके नाम 1381 रन दर्ज है. वह घरेलू क्रिकेट में हरियाणा की तरफ से खेलते थे.

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से शुरू हो सकता है कार्यकाल

भारत-बांग्लादेश टेस्ट सीरीज का 19 सितंबर से आगाज हो रहा है. दोनों टीमों के बीच 2 टेस्ट और तीन टी20 मैच खेले जाएंगे. इस सीरीज के लिए अजय रात्रा टीम इंडिया के सिलेक्शन में महत्वपूर्ण योगदान दे सकते हैं. उसके बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड, फिर ऑस्ट्रेलिया के साथ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी भी खेलनी है.

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई

दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर

भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच - 6 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, धर्मशाला 

Advertisment

दूसरा टी20 मैच - 9 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, दिल्ली

तीसरा टी20 मैच - 12 अक्टूबर, शाम 7.00 बजे, हैदराबाद

यह भी पढ़ें:  'मेरे पापा को मेंटल इश्यू है...', युवराज सिंह ने अपने पिता की तबीयत पर खोला बड़ा राज, Video Viral

यह भी पढ़ें:  Narendra Modi Trend: खेल जगत में फॉलो किया जा रहा नरेंद्र मोदी द्वारा सेट ये ट्रेंड, पाकिस्तान सहित इन देशों के नेताओं ने किया कॉपी

Ajay Ratra Indian Cricket team Team India
Advertisment
Advertisment