Advertisment

IPL 2025 के ये 2 नियम विदेशी खिलाड़ियों के उड़ा देंगे होश, अब और भी रोमांचक होगा ये टूर्नामेंट

IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए बीसीसीआई ने विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी कुछ सख्त नियम बनाए हैं. अगर विदेशी खिलाड़ी नियम का उल्लंघन करते हैं तो 2 साल के लिए उन्हें बैन कर दिया जाएगा.

Advertisment
author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
IPL 2025 Mega Auction Rules

IPL 2025 के ये 2 नियम विदेशी खिलाड़ियों के उड़ा देंगे होश (Social Media)

Advertisment

IPL 2025 Mega Auction: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के लिए बीसीसीआई ने कुछ नए नियमों का ऐलान किया है, जिसे आईपीएल और भी रोमांचक हो जाएगा. बीसीसीआई ने रिटेंशन नियम के अलावा विदेशी खिलाड़ियों को लेकर भी सख्त रूल बनाया है. अब इस नए नियम के बाद अगर कोई विदेशी खिलाड़ी मेगा ऑक्शन के लिए रजिस्टर नहीं करता है तो वह ऑक्शन के लिए अयोग्य होगा. ऐसे खिलाड़ियों का नाम ऑक्शन में नहीं आएगा और उस पर बिडिंग नहीं होगी.

Advertisment

अब विदेशी खिलाड़ियों पर कसेगा शिकंजा

अक्सर ऐसा देखा गया है कि आईपीएल ऑक्शन में मोटी रकम मिलने के बाद भी विदेशी खिलाड़ी सीजन शुरू होने से पहले इंजरी या फिर पर्सनल कारण का देकर सीजन से अपना नाम वापस ले लेते हैं, जिसे टीम की परेशानी बढ़ जाती है, लेकिन अब बीसीसीआई इसे लेकर कड़ा कदम उठाया है. अगर अब किसी खिलाड़ी को आईपीएल ऑक्शन में खरीदा जाता है और वह इसके बाद अपना नाम वापस ले लेता है तो फिर उस खिलाड़ी को 2 सीजन के लिए बैन कर दिया जाएगा. BCCI के इस फैसले के बाद आईपीएल टीमों को अपनी रणनीति को अच्छे से बनाने में आसानी होगी.

बता दें कि पिछले दिनों बीसीसीआई और आईपीएल गवर्निंग काउंसिल ने आईपीएल 2025 मेगा ऑक्शन से पहले नए नियमों का एलान किया. अब टीमें मेगा ऑक्शन से पहले 6 खिलाड़ियों को रिटेन कर पाएंगी, क्योंकि आईपीएल टीमों के पास राइट टू मैच कार्ड भी होगा. इस तरह टीमों के पास अपने पुराने 6 खिलाड़ियों को वापस शामिल करने का मौका होगा. वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन नवंबर-दिसंबर महीने में हो सकता है.

Advertisment

यह भी पढ़ें:  Video: 'मुझे फोड़ने के चक्‍कर में हो...,' Virat Kohli ने Anushka Sharma के साथ खेला गली क्रिकेट, मजेदार वीडियो वायरल

यह भी पढ़ें: Sarfaraz Khan: प्लेइंग 11 में नहीं मिली जगह तो सरफराज खान ने ऐसे दिया BCCI को जवाब, दोहरा शतक जड़ किया बड़ा कारनामा

यह भी पढ़ें:  IPL 2025 में एमएस धोनी को रिटेन कर पछताएगी CSK? IPL 2024 में इतने लाख रुपये का पड़ा था एक रन

IPL 2025 IPL 2025 mega auction आईपीएल 2025
Advertisment
Advertisment