Advertisment

BCCI Secretary Jay Shah: जय शाह का बड़ा ऐलान, घरेलू क्रिकेट को मजबूत करने के लिए बीसीसीआई उठाएगी ये कदम

BCCI Secretary Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने घरेलू क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए एक अहम घोषणा की है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
BCCI Secretary Jay Shah announces player of the match and Player of the series award for domestic cricket

BCCI Secretary Jay Shah (Image- Social Media)

BCCI Secretary Jay Shah: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड लगातार घरेलू क्रिकेट को मजबूत बनाने के लिए कदम उठा रहा है. बोर्ड युवाओं को खासकर प्रथम श्रेणी क्रिकेट से जोड़ ने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहा है. इसी कड़ी में बीसीसीआई ने एक बेहद अहम कदम उठाया है जिससे घरेलू क्रिकेट तो मजबूत होगी ही इसके प्रति युवा क्रिकेटरों का आकर्षण भी बढ़ेगा. बोर्ड के सचिव जय शाह ने खुद सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर पोस्ट करते हुए बीसीसीआई द्वारा उठाए गए कदम की जानकारी दी है.  

Advertisment

जय शाह ने दी जानकारी

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि, हम अपने घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम के तहत सभी महिला और जूनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए पुरस्कार राशि शुरू कर रहे हैं. इसके अतिरिक्त, सीनियर पुरुषों के लिए विजय हजारे और सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में प्लेयर ऑफ द मैच के लिए पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी. इस पहल का उद्देश्य घरेलू सर्किट में उत्कृष्ट प्रदर्शन को पहचानना और पुरस्कृत करना है. इस प्रयास में उनके अटूट समर्थन के लिए शीर्ष परिषद को हार्दिक धन्यवाद. साथ मिलकर, हम अपने क्रिकेटरों के लिए अधिक पुरस्कृत वातावरण को बढ़ावा दे रहे हैं. जय हिंद.

घरेलू क्रिकेट होगा मजबूत  

बीसीसीआई की ये पहल घरेलू क्रिकेट के विभिन्न स्तरों पर खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के लिए है.  पुरस्कारों की शुरूआत से खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ने और उन्हें अपने खेल को बेहतर बनाने के लिए प्रोत्साहित करने की उम्मीद है. यह पहल सभी स्तरों पर क्रिकेट प्रतिभाओं को बढ़ावा देने और उनका सम्मान करने के लिए बोर्ड की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है. बता दें कि सितंबर में दलीप ट्रॉफी के साथ घरेलू सत्र की शुरुआत होती है. इसके बाद अक्टूबर में ईरानी कप है.भारत की प्रमुख प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता रणजी ट्रॉफी 11 अक्टूबर से शुरू होगी. सैयद मुश्ताक अली 23 नवंबर से शुरू होने वाला है, जिसके बाद 21 दिसंबर से विजय हजारे ट्रॉफी होगी. बोर्ड द्वारा लाई गई ये योजना पुरुष और महिला क्रिकेट के लिए है. 

ये भी पढ़ें-   शाकिब अल हसन ने मोहम्मद रिजवान पर चलाई थी गेंद, ICC ने ऐसी सजा सुनाई की जिंदगी भर याद रखेंगे

ये भी पढ़ें-  कितने करोड़ के मालिक हैं ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल? सिर्फ IPL से ही कर चुके हैं इतनी कमाई

Jay Shah bcci secretary Jay Shah bcci
Advertisment
Advertisment