Advertisment

Harmanpreet Kaur: हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा, BCCI इस दिन ले सकती है बड़ा फैसला

Harmanpreet Kaur: यूएई में खेले जा रहे टी 20 विश्व कप 2024 में भारत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा. न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया जैसी टीमों से हार के बाद भारत लीग स्टेज से ही बाहर हो गई. टीम इंडिया के बाहर होने के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा आ गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Harmanpreet Kaur

Harmanpreet Kaur (Image- Social Media)

Advertisment

BCCI to take call on Harmanpreet Kaur captaincy: टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय महिला क्रिकेट टीम का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था. मजबूत टीम के बावजूद लीग मैचों में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार के बाद टीम इंडिया का विश्व कप से सफर समाप्त हो गया था.पिछले कई टूर्नामेंट्स में नॉक आउट से बाहर होने वाली भारतीय टीम इस बार नॉक आउट में प्रवेश भी नहीं कर पाई. बेहद साधारण प्रदर्शन के बाद कप्तान हरमनप्रीत कौर की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं.

खतरे में कप्तानी

टी 20 विश्व कप 2024 में भारतीय टीम के लीग मैच से ही बाहर होने के बाद हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर खतरा आ गया है. रिपोर्टों के मुताबिक बीसीसीआई जल्द ही हेड कोच अमोल मजूमदार, सेलक्शन कमेटी के साथ बैठक करने वाली है जिसमें हरमनप्रीत के बतौर कप्तान भविष्य पर फैसला किया जाएगा. 

कब लिया जा सकता है कड़ा फैसला ?

टी 20 विश्व कप 2024 के बाद न्यूजीलैंड की टीम भारत दौरे पर वनडे सीरीज के लिए आने वाली है. इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का चयन 24 अक्टूबर को होना है. संभवत: इसी समय हरमनप्रीत कौर की कप्तानी पर भी फैसला हो सकता है. संभव है उन्हें कप्तानी से हटाकर स्मृति मंधाना या किसी युवा खिलाड़ी को कप्तैानी सौंप दी जाए. बीसीसीआई अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप को देखते हुए कप्तानी में बदलाव चाहती है.

2016 में मिली थी कप्तानी

हरमनप्रीत कौर को 2016 में टीम इंडिया की कप्तानी मिली थी. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम कई बार नॉक स्टेज में तो पहुंची है लेकिन हर बार खिताब जीतने से चूकी है. 2020 के टी 20 विश्व कप फाइनल और बर्मिंघम कॉमलवेल्थ गेम्स के फाइनल में भी भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. इस साल एशिया कप में भी हमें हार का सामना करना पड़ा था. लगातार मिलती असफलता के बाद बीसीसीआई नेतृत्व परिवर्तन को लेकर गंभीर है और ये न्यूजीलैंड सीरीज से पहले देखने के मिल सकता है.

ये भी पढ़ें-  IND vs AUS: जब रोहित-धवन-विराट की तिकड़ी ने ऑस्ट्रेलिया को दिखाई थी औकात, मुंह छुपाते दिखे थे गेंदबाज, भारत को मिली थी रिकॉर्ड जीत

ये भी पढ़ें-  SL vs WI: 21 साल के गेंदबाज के चंगुल में फंसी वेस्टइंडीज, फ्लॉप रहे सभी खूंखार बल्लेबाज, सिर्फ 89 रन पर ढे़र हुए टीम

ये भी पढ़ें-  Who is Kamran Ghulam: कौन हैं कामरान गुलाम? जिसके शतक से बाबर आजम की वापसी पर लगा ताला

bcci Harmanpreet Kaur Harmanpreet Kaur News Indian women cricket team ICC Women T20 world cup 2024
Advertisment
Advertisment