Advertisment

मोहम्मद सिराज की बढ़ सकती है मुश्किलें, ये दिग्गज बनेगा वजह, 21 माह से है टीम इंडिया से बाहर

भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों फॉर्म में नहीं हैं. वे विश्व कप 2023 से ही अपने रंग में नजर नहीं आए हैं. लगातार असफलता की वजह से टीम में खासकर वनडे और टी 20 फॉर्मेट में उनकी जगह पर खतरा पैदा हो गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Bhuvneshwar Kumar is working hard for team India comeback watch video

भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज इन दिनों फॉर्म में नहीं हैं. वे विश्व कप 2023 से ही अपने रंग में नजर नहीं आए हैं. आईपीएल 2024, टी 20 विश्व कप 2024 और फिर श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी 20 और वनडे सीरीज में भी वे विकेट लेने में सफल नहीं रहे. लगातार असफलता की वजह से टीम में खासकर वनडे और टी 20 फॉर्मेट में उनकी जगह पर खतरा पैदा हो गया है. गंभीर के कोच बनने के बाद ये खतरा और बढ़ गया है और उनके फॉर्म में सुधार नहीं हुआ तो फिर उन्हें टीम से ड्रॉप भी किया जा सकता है.

Advertisment

ये गेंदबाज ले सकता है जगह

मोहम्मद सिराज की जगह दाएं हाथ के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ले सकते हैं. सिराज सीमित ओवरों की क्रिकेट में लंबे समय से प्रभावी नहीं रहे हैं जबकि भुवी ने छोटे फॉर्मेट में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में भुवनेश्वर कुमार जहां नेट्स में गेंदबाजी में पसीना बहा रहे हैं वहीं जिम में भी कड़ी मेहनत कर टीम इंडिया में वापसी की भरपूर कोशिश कर रहे हैं.

21 माह पहले खेला आखिरी मैच 

भुवनेश्वर कुमार ने अपना आखिरी अंतराष्ट्रीय मैच 22 नवंबर 2022 को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. इसके बाद से वे टीम से लगातार बाहर चल रहे हैं. युवा गेंदबाजों को मौका मिल रहा है लेकिन भुवी को मौका नहीं दिया जा रहा है. स्विंग गेंदबाजी के लिए मशहूर भुवनेश्वर कुमार ने 21 टेस्ट में 63, 121 वनडे में 141 और 87 टी 20 में 90 विकेट लिए हैं. भुवनेश्वर लगभग 33 साल के हैं और पूरी तरह फिट हैं. उनमें 3-4 साल का क्रिकेट बचा हुआ है. अगर उनकी वापसी होती है तो निश्चित रुप से सीमित ओवर में निराशाजनक खेल का प्रदर्शन कर रहे सिराज को बाहर जाना पड़ सकता है.  

ये भी पढ़ें-  Aman Sehrawat: अमन सहरावत ने देश को दिलाया छठा मेडल, कुश्ती में जीता ब्रांज

bhuvneshwar kumar Team India
Advertisment
Advertisment