Advertisment

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पाकिस्तान के लिए आई बड़ी खुशखबरी, खत्म हो गई सबसे बड़ी टेंशन

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया को नवंबर में पाकिस्तान के खिलाफ 3-3 मैचों की वनडे और टी 20 सीरीज खेलनी है. पहले वनडे सीरीज खेली जानी है जिसके लिए ऑस्ट्रेलियाई स्कवॉड की घोषणा कर दी गई है. टीम की घोषणा से पाकिस्तान को एक बड़ी खुशखबरी मिली है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Big relief for Pakistan as dangerous Travis head will not be part of AUS vs PAK ODI series

AUS vs PAK (Image- Social Media)

Advertisment

AUS vs PAK: पाकिस्तान क्रिकेट टीम लंबे समय से निराशाजनक दौर से गुजर रही है. टी 20 विश्व कप 2024 में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान को बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवानी पड़ी थी. इसके बाद मुल्तान में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड से भी उसे शर्मनाक हार झेलनी पड़ी थी. इंग्लैंड से मिली हार के बाद पाकिस्तान टीम से बाबर आजम, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह को ड्रॉप कर दिया गया. ये सब पाकिस्तान क्रिकेट का डाउन फॉल है. इंग्लैंड सीरीज के बाद पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है. इस दौरे से पहले पाकिस्तान को एक बड़ी खुशखबरी मिली है.

पाकिस्तान की टेंशन खत्म

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 वनडे और 3 टी 20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पहले वनडे सीरीज खेलनी जानी है. वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपने स्कवॉड का ऐलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड के जारी होते ही पाकिस्तान को एक बड़ी खुशी मिली है. इस टीम से एक ऐसा खिलाड़ी बाहर है जो पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए बड़ा खतरा था. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विस्फोटक बल्लेबाज ट्रेविस हेड (Travis Head) हैं. 

गेंदबाजों के लिए राहत

वनडे सीरीज में ट्रेविस हेड का नाम न होना पाकिस्तानी गेंदबाजों के लिए सबसे बड़ी राहत है. पिछले 1 साल में ट्रेविस हेड दुनिया के सबसे प्रभावशाली और खतरनाक गेंदबाज के रुप में उभरे हैं. वे हर फॉर्मेट में जमकर रन बना रहे हैं और गेंदबाजों के लिए सिरदर्द साबित हो रहे हैं. ऐसे में हेड का वनडे सीरीज से बाहर होना पाकिस्तानी गेंदबाजों को राहत देने वाला है. बता दें कि हेड पिता बनने वाले हैं और इसी वजह से उन्होंने छुट्टी ली है. 

ये भी पढ़ें-  Kuldeep Yadav: न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में कुलदीप यादव लगाएंगे स्पेशल 'ट्रिपल सेंचुरी'

ऐसा रहा है वनडे करियर

हेड ने अबतक 69 वनडे खेले हैं जिसकी 66 पारियों में 6 शतक और 16 अर्धशतक लगाते हुए 2645 रन बनाए हैं. उनका सर्वाधिक स्कोर 154 है. 

ये भी पढ़ें-  Gautam Gambhir: अब फैंस पर भड़के गौतम गंभीर, अपने जन्मदिन पर दिया हैरान करने वाला बयान

पाकिस्तान वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया स्कवॉड 

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, कूपर कॉनॉली, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, आरोन हार्डी, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा  

ये भी पढ़ें-  Virat Kohli: विराट कोहली बैंगलुरु में बनाएंगे सबसे बड़ा टेस्ट रिकॉर्ड, सिर्फ 53 रनों की है जरूरत

 

cricket news in hindi Travis Head AUS vs PAK AUS vs PAK ODI series Travis Head News
Advertisment
Advertisment