Advertisment

Border Gavaskar Trophy: एशेज से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का स्तर काफी उपर है, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

Border Gavaskar Trophy: नवंबर 2024 से लेकर जनवरी 2025 तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 टेस्ट मैचो की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जानी है. है. इस सीरीज को लेकर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने बड़ा बयान दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Border Gavaskar Trophy level is now higher than The Ashes now says australian bowler Mitchell Starc

Border Gavaskar Trophy: एशेज से बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का स्तर काफी उपर है, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बयान

Advertisment

Border Gavaskar Trophy:  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का इंतजार दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमियों को होता है. क्योंकि दोनों ही देशों के बीच बेहद रोमांचक क्रिकेट देखने को मिलती है. फिर चाहे वो भारत में हो या फिर ऑस्ट्रेलिया में. पिछले 10 साल से टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम का दबदबा रहा है. न सिर्फ भारत में बल्कि भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में भी ऑस्ट्रेलिया को मात दी है. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के नाम से जाने जाने वाली ये सीरीज नंवबर 2024 से जनवरी 2025 तक फिर से खेली जानी है. 

दिग्गज गेंदबाज का बड़ा बयान

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली 5 टेस्ट मैचो की बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बयान आने शुरु हो चुके हैं. आम तौर पर इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज एशेज को सबसे रोमांचक माना जाता है लेकिन ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बॉर्डर गावस्कर सीरीज से पहले बड़ा बयान दिया है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस सीरीज का स्तर एशेज से बहुत उपर है. इससे पहले स्टीव स्मिथ ने कहा था कि वे ऑस्ट्रेलिया और भारत को दो बेस्ट टेस्ट टीम मानते हैं.

सीरीज में अहम होगा ये खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम मिचेल स्टार्क से बचकर रहना होगा. बाएं हाथ का ये खतरनाक गेंदबाज भारतीय टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती साबित हो सकता है. भारत के खिलाफ स्टार्क के टेस्ट रिकॉर्ड पर नजर डालें तो वे भारत के खिलाफ 18 मैचों में 48 विकेट ले चुके हैं. बता दें कि पहला टेस्ट 22 नंवबर से , दूसरा टेस्ट 6 दिसंबर से, तीसरा टेस्ट 14 दिसंबर से, चौथा टेस्ट 26 दिसंबर से और 5 वां टेस्ट 3 जनवरी 2025 से होगा.

ये भी पढ़ें-  Jay Shah: जय शाह आईसीसी के 5 वें भारतीय अध्यक्ष हो सकते हैं, ये 4 दिग्गज निभा चुके हैं ये जिम्मेदारी

ये भी पढ़ें-  वैसी पारी आज तक नहीं देखी, विराट कोहली के खौफ से अब तक बाहर नहीं आ सके हैं शाहीन अफरीदी

Mitchell Starc Mitchell Starc Bowling Border Gavaskar Trophy
Advertisment
Advertisment