Advertisment

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को करना होगा इंतजार, अब इस दिन आएगा फैसला

Vinesh Phogat: ओलंपिक 2024 में रेसलिंग फाइनल से ओवर वेट होने की वजह से बाहर हुई विनेश फोगाट पर सीएएस का फैसला आने वाला था लेकिन अब इसकी तारीख बढ़ा दी गई है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
CAS will announce its decision on Vinesh Phogat on 13 august

Vinesh Phogat: विनेश फोगाट को करना होगा इंतजार, अब इस दिन आएगा फैसला (Image- Social Media)

Vinesh Phogat: ओलंपिक 2024 में 10 अगस्त की तारीख भारत के लिए बेहद अहम थी. रेसलर विनेश फोगाट ने रेसलिंग फाइनल में ओवर वेट होने की वजह से बाहर किए जाने के विरोध में सीएएस (CAS) में अपील की थी. कोर्ट अपना फैसला 10 अगस्त को सुनाने वाला था. रिपोर्टों के मुताबिक ये फैसला भारतीय समयानुसार 9:30 रात में आने वाला था  लेकिन अंतिम समय में फैसले की तारीख बढ़ा दी गई है. 

Advertisment

कब आएगा फैसला?

रिपोर्टों के मुताबिक सीएएस (CAS) विनेश फोगाट मामले पर अपना फैसला 11 अगस्त को सुनाएगा. पहले कहा जा रहा था कि पेरिस ओलंपिक की समाप्ति से पहले विनेश फोगाट पर फैसला आ जाएगा. लेकिन मौजूदा परिस्थितियों के मुताबिक अब ये फैसला ओलंपिक के आखिरी दिन आएगा. ये मेगा इवेंट 11 अगस्त को समाप्त हो जाएगा. बता दें कि विनेश का पक्ष मशहूर वकील हरिश साल्वे ने रखा था. 

क्या है पूरा मामला?

Advertisment

विनेश फोगाट 50 किग्रा फ्रीस्टाइल रेसलिंग में भाग ले रही थी. उन्होंने लगातार 3 मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई थी. फाइनल में उनका मुकाबला अमेरिकी पहलवान से था. मैच के कुछ घंटे पहले खबर आई थी कि उनका वजन 50 किलो से लगभग 100 ग्राम अधिक था और इस वजह से उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया है. इस फैसले निराश विनेश ने कुश्ती से संन्यास की घोषणा भी कर दी है. देखना होगा 13 अगस्त को फैसला उनके पक्ष में आता है या नहीं. बता दें कि फाइनल खेलने की स्थिति में अगर वे हार भी जाती तो उनका सिल्वर मेडल पक्का था.

ये भी पढ़ें-  Indian Hockey Team: भारत लौटने के हॉकी टीम ने जो किया, क्रिकेटर उससे सबक ले सकते हैं

vinesh phogat Paris Olympic 2024 News
Advertisment
Advertisment