Advertisment

27 चौके और 7 छक्के, इस बल्लेबाज ने लगा दिया वनडे का सबसे तेज दोहरा शतक

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज पिछले 2 साल से प्रचंड फॉर्म में चल रहे हैं. मौजूदा समय के नंबर वन टी 20 बल्लेबाज हेड ने हर फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी के झंडे गाड़े है. लेकिन उनका एक बड़ा रिकॉर्ड अब टूट गया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Chad Bowes

Chad Bowes (Image- Social Media)

Advertisment

Chad Bowes breaks Travis head record : ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड अपनी विस्फोटक पारी से पिछले 2 साल में गेंदबाजों के लिए आतंक साबित हुए हैं. हेड ने पिछले 2 साल में हर फॉर्मेट में रन बनाए हैं और ऑस्ट्रेलिया को 2 बार आईसीसी खिताब दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई है. हेड का घरेलू क्रिकेट में भी एक ऐतिहासिक रिकॉर्ड था जो टूट गया है. 

टूट गया हेड का रिकॉर्ड 

ट्रेविस हेड और भारत के एन जगदीशन के नाम लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक बनाने का रिकॉर्ड था. इन दोनों बल्लेबाजों ने 114-114 गेंदों पर दोहरा शतक लगाया था. न्यूजीलैंड के एक बल्लेबाज ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

इस बल्लेबाज ने तोड़ा रिकॉर्ड 

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज चैड बोज ने लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक लगाते हुए ट्रेविस हेड और भारत के एन जगदीशन का पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. चेड बोज ने मात्र 103 गेंद में लिस्ट ए क्रिकेट का सबसे तेज दोहरा शतक लगा दिया. बोज ने फॉर्ड ट्रॉफी ने केंटरबरी और आटागो के बीच खेले गए मैच में 110 गेंद में 205 रन की पारी खेली. इस पारी में 27 चौके और 7 छक्के लगाए. हालांकि इस पारी के बावजूद बोज की टीम 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 353 रन ही बना सकी.

करियर पर नजर

32 साल के चैड बोज ने न्यूजीलैंड के लिए 6 वनडे और 11 टी 20 मैच खेले हैं. 6 वनडे में 99 और 11 टी 20 में 187 रन उनके नाम हैं. लिस्ट ए क्रिकेट में 100 मैचों में 8 शतक लगाते हुए उन्होंने 3492 रन बनाए हैं.  वहीं प्रथम श्रेणी के 92 मैचों में 9 शतक लगाते हुए 4186 रन और 110 टी 20 में 2769 रन उन्होंने बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें-  मैं विराट कोहली को बता दूंगा, कप्तान रोहित शर्मा आखिर कोहली को क्या बताने वाले हैं?

ये भी पढ़ें-  KL Rahul: केएल राहुल को तुरंत बाहर करो, दिग्गज खिलाड़ी का पुणे टेस्ट से पहले बड़ा बयान

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ: विदेश में शेर घर में ढ़ेर, राहुल और जडेजा नहीं पुणे टेस्ट से कट सकता है इस दिग्गज का पत्ता

Travis Head Chad Bowes fastest List A double century
Advertisment
Advertisment