Advertisment

Vinesh Phogat: 'चैंपियंस अपना जवाब...' राहुल गांधी ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने पर विनेश फोगाट को दी बधाई

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में 6 जुलाई को विनेश फोगाट की आंधी आई थी. भारत की इस पहलवान ने 50 किग्रा भार वर्ग में लगातार 3 मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई. विनशे की इस उपलब्धि पर विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने उन्हें बधाई दी है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Champions give their answer on the field Rahul Gandhi congratulates Vinesh Phogat for Paris Olympics final

Vinesh Phogat: राहुल गांधी ने पेरिस ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने पर विनेश फोगाट को दी बधाई (Image- Social Media)

Vinesh Phogat: पेरिस ओलंपिक 2024 में 6 जुलाई को विनेश फोगाट की आंधी आई थी. भारत की इस पहलवान ने 50 किग्रा भार वर्ग में लगातार 3 मैच जीतते हुए फाइनल में जगह बनाई. विनेश ने सबसे पहले दिग्गज रेसलर और पिछले ओलंपिक की विजेता जापान की यूई सुसाका को हराया. इसके बाद उन्होंने क्वार्टर फाइनल में यूक्रेन और सेमीफाइनल में क्यूबा की पहलवान को हराकर फाइनल में जगह बना ली. विनेश फाइनल में पहुंचने वाली पहली महिला रेसलर हैं. उनकी इस उपलब्धि पर पूरा देश गर्व कर रहा है. विपक्ष के नेता और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने भी विनेश को बधाई दी है. 

Advertisment

राहुल गांधी ने क्या कहा?

सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर राहुल गांधी ने लिखा है, एक ही दिन में दुनिया की तीन धुरंधर पहलवानों को हराने के बाद आज विनेश के साथ-साथ पूरा देश भावुक है, जिन्होंने भी विनेश और उसके साथियों के संघर्ष को झुठलाया, उनकी नीयत और काबिलियत तक पर प्रश्नचिन्ह खड़े किए, उन सभी को जवाब मिल चुका है, आज भारत की बहादुर बेटी के सामने सत्ता का वो पूरा तंत्र धराशाई पड़ा था जिसने उसे खून के आंसू रुलाए थे.चैम्पियंस की यही पहचान है, वो अपना जवाब मैदान से देते हैं. बहुत शुभकामनाएं विनेश. पेरिस में आपकी सफलता की गूंज, दिल्ली तक साफ सुनाई दे रही है.

Advertisment

कुछ महीने पहले सड़क पर थी विनेश

कुछ महीने पहले देश में बड़े पहलवानों और कुश्ती संघ के अध्यक्ष के बीच ठन गई थी. ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके बजरंग पुनिया, रोहित दहिया, विनेश फोगाट साक्षी मलिक आदि पहलवानों ने कुश्ती संघ के अध्यक्ष ब्रजभूषण शरण सिंह को हटाने के लिए सड़क पर आंदोलन किया था और कई दिन और रात सड़क पर रहे. पहलवानो ने इस मुद्दे पर सरकार से हस्तक्षेप की मांग की थी. सरकार ने हस्तक्षेप किया भी लेकिन पहलवानों की मांग पूरी नहीं हुई थी. उसी समय विनेश की एक फोटो सड़क पर गिरते हुए वायरल हुई थी. राहुल गांधी ने अपने बयान में इसी संघर्ष की बात कह रहे हैं.   

Advertisment

ये भी पढ़ें-  Neeraj Chopra: नीरज चोपड़ा ने जीता गोल्ड तो फैंस को लाखों की गिफ्ट देंगे ऋषभ पंत, खुद सोशल मीडिया पर दी जानकारी

vinesh phogat Wrestler Vinesh Phogat rahul gandhi Vinesh Phogat paris olympics 2024
Advertisment
Advertisment