Advertisment

Champions Trophy: क्या BCCI अब मान जाएगी? चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया को शामिल कराने के लिए पीसीबी ने दिया ये प्रस्ताव

Champions Trophy 2025: पाकिस्तान चैंपियंस ट्रॉफी में किसी भी कीमत पर भारतीय टीम को बुलाना चाहता है. इसके लिए उसने बीसीसीआई को नया प्रस्ताव दिया है.

author-image
Pankaj Kumar
New Update
Champions Trophy 2025

Champions Trophy 2025 (Image- Social Media)

Advertisment

Champions Trophy 2025: चैंपियंस ट्रॉफी 2025 पाकिस्तान में आयोजित होना है. इस टूर्नामेंट के लिए दुनिया की 8 टॉप टीमों ने क्वालिफाई किया है. पाकिस्तान के अलावा बाकी 6 टीमें तो इस टूर्नामेंट की तैयारी कर रही हैं लेकिन भारतीय टीम इस मेगा इवेंट के लिए पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर संंशय की स्थिति बनी हुई है. हालांकि पीसीबी हर हाल में टीम इंडिया को इस टूर्नामेंट के लिए बुलाना चाहता है और इस वजह से उसने बीसीसीआई को नया प्रस्ताव दिया है.

पीसीबी ने दिया बीसीसीआई को नया प्रस्ताव 

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई को एक पत्र लिखा है. इस पत्र में पीसीबी ने भारतीय टीम को पाकिस्तान बुलाने के लिए नया प्रस्ताव दिया है. पीसीबी ने पत्र में लिखा है कि, अगर सुरक्षा कारणों से टीम इंडिया पाकिस्तान में स्टे नहीं करना चाहती है तो वे हर मैच के बाद दिल्ली या चंडीगढ़ लौट सकते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इसमें टीम इंडिया की पूरी मदद करेगा. 

आखिर ये प्रस्ताव क्यों?

पीसीबी ने चैंपियंस ट्रॉफी का कार्यक्रम ड्रॉफ्ट कर दिया है. भारत के सारे मैच लाहौर में रखे गए हैं. लाहौर की दिल्ली और चंडीगढ़ से दूरी काफी कम है. टीम इंडिया महज कुछ मिनट में पाकिस्तान के लाहौर से दिल्ली या चंडीगढ़ पहुंच सकती है. यही वजह है कि पीसीबी ने बीसीसीआई को ये  नया प्रस्ताव दिया है. 

हाल में विदेश मंत्री ने किया था पाकिस्तान का दौरा

पीसीबी द्वारा बीसीसीआई को पत्र ऐसे समय में लिखा गया है जब भारत के विदेश मंत्री में हाल ही में पाकिस्तान के दौरे से लौटे हैं. भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर हाल ही में एससीओ की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान गए थे जहां उनकी मुलाकात पाकिस्तान के पीएम और विदेश मंत्री से हुई थी. जयशंकर पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ द्वारा आयोजित भोज में भी शामिल हुए थे. ऐसा लगता है कि जयशंकर के दौरे से दोनों देशों की बीच जारी तल्खी कुछ कम हुई है.

ये भी पढ़ें-  Ranji Trophy: 23 साल के खिलाड़ी में दिखी सहवाग की झलक, ओपनिंग करते हुए ठोका तूफानी दोहरा शतक

BCCI का क्या है स्टैंड?

चैंपियंस ट्रॉफी में भाग लेने के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाएगी या नहीं इस पर बीसीसीआई ने अपना रुख स्पष्ट रखा है. हाल ही में बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा था कि इस टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान भेजने पर फैसला सरकार लेगी. बता दें कि पाकिस्तान में ये टूर्नामेंट 19 फरवरी से 9 मार्च 2025 तक खेला जाना है.

ये भी पढ़ें-  Sarfaraz Khan: सरफराज खान महान बल्लेबाज है, टीम इंडिया के इस दिग्गज ने युवा खिलाड़ी की जमकर की तारीफ

Team India cricket news in hindi bcci Champions Trophy 2025 Champions Trophy 2025 News PCB Champions Trophy 2025 in Pakistan
Advertisment
Advertisment