Advertisment

पाकिस्तान को नहीं भारत की चिंता, Champions Trophy 2025 को लेकर PCB की हरकत से ICC भी हैरान

India ICC Champions Trophy 2024: भारत चैंपियंस ट्रॉफी खेलने पाकिस्तान जाएगा या नहीं? इस पर PCB के रुख से ICC भी हैरान है. जानें आखिर क्या है ये पूरा मामला?

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Champions Trophy 2025

PCB ने भारत के लिए नहीं तैयार किया खास प्लान

India Champions Trophy 2025 : चैंपियंस ट्रॉफी 2025 की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है, लेकिन टीम इंडिया का पाकिस्तान जाने का कोई इरादा नहीं है. चैंपियंस ट्रॉफी अगले साल फरवरी और मार्च महीने में खेला जाना है. अभी इस टूर्नामेंट के आयोजन में करीब 6-7 महीने बाकी हैं, लेकिन आईसीसी यह जानकर हैरान है कि पीसीबी (PCB) ने अब तक चैंपियंस ट्रॉफी में भारत की भागीदारी को लेकर कोई विशेष प्लान तैयार नहीं किया है.

Advertisment

चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी का अधिकार पाकिस्तान के पास है और PCB किसी भी हाल में मेजबानी नहीं गंवाना चाहता. वहीं भारत भी किसी भी कीमत पर पाकिस्तान जाना नहीं चाहता है. भारत एशिया कप की तरह चैंपियंस ट्रॉफी भी हाइब्रिड मॉडल के तहत खेलना चाहता है. कई रिपोर्ट्स में यह बताया गया है कि अगर हाइब्रिड मॉडल को लागू नहीं किया गया तो टीम इंडिया चैंपियंस ट्रॉफी से अपना नाम भी वापस ले सकती है. 

पाकिस्तान को है ICC से उम्मीद

एक तरफ जहां टीम इंडिया Champions Trophy को लेकर हाइब्रिड मॉडल अपनाना चाहती है. वहीं दूसरी ओर PCB को भरोसा है कि ICC भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए पाकिस्तान आने के लिए मना लेगी. ICC ने इस टूर्नामेंट के लिए भारत के मैच किसी और जगह करवाने के लिए बजट को मंजूरी दी भी दे दी है, लेकिन PCB की ओर से इस मामले पर अधिक जोर नहीं दिया गया है. 

एशिया कप के लिए भी पाकिस्तान नहीं गई थी टीम इंडिया

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के लिए भी टीम इंडिया ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था. भारत ने हाइब्रिड मॉडल पर एशिया कप खेला था. टीम इंडिया के सभी मैच श्रीलंका में आयोजित किए गए थे. अब देखना दिलचस्प होगा कि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जाती है या नहीं.

यह भी पढ़ें: ग्लेन मैक्सवेल को रिलीज करेगी RCB? IPL 2025 के मेगा ऑक्शन से पहले ऑलराउंडर ने उठाया ये कदम

Champions Trophy 2025 IND vs PAK India vs Pakistan Champions Trophy 2025 Host ICC PCB Latest Sports news in hindi cricket news in hindi Champions Trophy 2025 icc champions trophy ICC Champions Trophy 2025 bcci Champions Trophy 2025 date
Advertisment
Advertisment