Advertisment

Independence Day 2024 पर ये 3 भारतीय धुरंधर क्रिकेट से ले सकते हैं संन्यास, धोनी ने भी इस दिन को बनाया था यादगार

India Independence Day : महेंद्र सिंह धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. अब 15 अगस्त, 2024 को यह तीन भारतीय क्रिकेटर भी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

author-image
Roshni Singh
एडिट
New Update
Cheteshwar Pujara

3 Indian Players Might Retire On 15 August 2024: भारत गुरुवार यानी कल अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2024) मनाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने 15 अगस्त, 2020 को इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का एलान किया था. धोनी के साथ सुरेश रैना ने भी इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. माही का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास काफी यादगार रहा था. अब इस बार यानी 2024 की 15 अगस्त को 3 भारतीय स्टार खिलाड़ी भी इटंरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह सकते हैं. 

Advertisment

भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी मैच नवंबर 2022 में खेला था. मौजूदा वक्त में टीम इंडिया में कई तेज गेंदबाजों की एंट्री हो चुकी है और वह अच्छा प्रदर्शन भी कर रहे हैं. जिसे देखकर तो ऐसा ही प्रतीत हो रहा है कि अब भुवनेश्वर के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं. ऐसे में भुवनेश्वर कुमार जल्द ही संन्यास का एलान कर सकते हैं.

चेतेश्वर पुजारा

36 साल के चेतेश्वर पुजारा लंबे समय से टीम इंडिया के लिए सिर्फ टेस्ट मैच खेल रहे थे. उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट जून, 2023 में खेला था, लेकिन उसके बाद से उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है. अब भारत के टेस्ट टीम में भी ज्यादातर युवा खिलाड़ियों को मौका दिया जा रहा है. अब माना जा रहा है कि पुजारा के लिए टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो गए हैं.ऐसे में पुजारा जल्दी ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं.

अजिंक्य रहाणे 

अजिंक्य रहाणे ने टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट का हिस्सा रहे हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों से वह सिर्फ टेस्ट खेल रहे हैं. 36 साल के रहाण ने टीम इंडिया के लिए आखिरी मुकाबला जुलाई, 2023 में खेला था. अब उनका भी टीम इंडिया में वापसी करना मुश्किल है. ऐसे में रहाणे भी जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का एलान कर सकते हैं. वह इस इसके लिए 15 अगस्त का दिन चुन सकते हैं.

यह भी पढ़ें: PR Sreejesh: भारत को ब्रांज मेडल दिलाकर लिया था संन्यास, अब हॉकी इंडिया ने गोलकीपर श्रीजेश के सम्मान में किया बड़ा ऐलान

15 August 2024 MS Dhoni Cheteshwar pujara bhuvneshwar kumar Indian Cricket team Independence Day 2024
Advertisment
Advertisment