Advertisment

Duleep Trophy: टेस्ट में टी 20 खेलने लगा ये खिलाड़ी, गेंदबाजों की जमकर लगाई क्लास

Duleep Trophy: दिलीप ट्रॉफी टेस्ट फॉर्मेट में खेला जाने वाला टूर्नामेंट में लेकिन एक खिलाड़ी ने इस फॉर्मेट में टी 20 की तरह बल्लेबाजी कर मैच देखने आए फैंस का खूब मनोरंजन किया.

author-image
Pankaj Kumar
एडिट
New Update
Sanju Samson

Duleep Trophy: टेस्ट में टी 20 खेलने लगा ये खिलाड़ी (Image-X)

Duleep Trophy: भारतीय घरेलू क्रिकेट की प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में से एक दिलीप ट्रॉफी का दूसरा राउंड खेला जा रहा है. ये टूर्नामेंट टेस्ट फॉर्मेट में खेला जाता है और भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए इस टूर्नामेंट को काफी अहम माना जाता है.  अंनतपुर में इंडिया ए और सी के बीच खेले गए मैच में एक बल्लेबाज ने टी 20 के अंदाज में बल्लेबाजी की और फैंस को खूब मनोरंजन किया. 

Advertisment

टी 20 अंदाज में बल्लेबाजी 

इंडिया डी की तरफ से इस मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन खेल रहे थे. सैमसन की भारत में बड़ी फैन फॉलोइंग है और उनके फैंस हमेशा उनके लिए पागल रहते हैं और चाहते हैं कि जोरदार बल्लेबाजी करें. इस मैच की पहली पारी में सैमसन कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन दूसरी पारी में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से उन्होंने फैंस का खूब मनोरंजन किया. सैमसन ने 45 गेंदों पर 3 छक्के और 3 चौके लगाते हुए 40 रन बनाए. उनके छक्के देख स्टेडियम में मौजूद काफी रोमांचित हो रहे थे. बता दें कि सैमसन पहली पारी में सिर्फ 5 रन बना पाए थे.

इंडिया डी को मिली हार

Advertisment

इंडिया ए और इंडिया डी के बीच हुए इस मैच में डी के कप्तान श्रेयस अय्यर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. इंडिया ए पहली पारी में शम्स मुलानी के 89 और तनुश कोटियान के 53 रन की मदद से 290 रन बनाए थे. इंडिया डी अपनी पहली पारी में सिर्फ 183 रन ही बना सकी और 107 रन से पिछड़ गई. दूसरी पारी में इंडिया ए प्रथम सिंह के 122 और तिलक वर्मा के 111, शाश्वत रावत के 64 और मयंक अग्रवाल के 56 रन की मदद से 380 रन बनाकर इंडिया डी को 488 रन का लक्ष्य दिया था. इंडिया डी सिर्फ 301 पर सिमट गई और 186 रन से मैच हार गई. मैच में 1 विकेट और 89 रन बनाने वाले शम्स मुलानी को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया.   

ये भी पढ़ें-    T20I: अंतरराष्ट्रीय टी 20 में सिर्फ इतने विकेटकीपर बल्लेबाज ही शतक लगा पाए हैं

ये भी पढ़ें-   IND vs BAN: रद्द हो भारत-बांग्लादेश सीरीज, सोशल मीडिया पर क्यों उठी ये मांग?

Advertisment

ये भी पढ़ें-   ENG vs AUS: अगर ऑस्ट्रेलिया को जीतनी है टी 20 सीरीज, तो इंग्लैंड के इस खिलाड़ी से रहना होगा सावधान

sanju-samson cricket news in hindi sanju samson news Duleep Trophy
Advertisment
Advertisment